किसानों को दी गेहूं की बोनस राशि

सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत समर्थन मूल्य पर बेचे गेहूं का बोनस देने की प्रक्रिया आज से किसानों को दिया जा रहा है। इस उपलक्ष्य में आज जहां प्रदेशभर के जिलों में किसान सम्मेलन आयोजित किया गया है जिसमें राजधानी के करोंद स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में भी आज किसान सम्मेलन का आयोजित हुआ। भोपाल जिले के किसानों को गेहूं की बोनस राशि 265 रुपए प्रति क्विंटल के मान से देने आयोजित किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह उपस्थित हुए।
इस मौके पर विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक विष्णु खत्री, जिला पंचायत सीईओ, जिला पंचायत अध्यक्ष मनमोहन नागर, मंडी अध्यक्ष श्रीमती श्यामा भागीरथ पाटीदार, कलेक्टर सुदाम खाडे, एडीएम जीपी माली, कृषि विभाग अधिकारी, सहित मंडी समिति सदस्य, मंडी सचिव विनय प्रकाश पटेरिया सहित मंडी स्टॉप और भारी संख्या में जिले के किसान मौजूद थे।
पंजीकृत व फसल बेच चुके किसानों को प्रोत्साहन राशि का वितरण का शुभारंभ मंत्री ने किया। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के किसानों के खाते में कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत 265 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से 2245 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि सीधे पहुंचाई जाएगी।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें