अंडर-19 क्रिकेट: भारत पारी से क्लीन स्वीप के करीब

भारतीय अंडर-19 टीम पहला मैच पारी और 21 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाए हुई है.

श्रीलंका की टीम भारत के पहली पारी के स्कोर से अब भी 250 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.

हंबनटोटा (श्रीलंका). भारतीय अंडर-19 टीम ने यहां महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे यूथ टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को श्रीलंका को पहली पारी में 316 रन पर समेटने के बाद उसे फॉलोऑन खेलने के लिए बाध्य कर दिया. श्रीलंका ने फॉलोऑन खेलते हुए दिन की समाप्ति तक 47 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं. मेजबान टीम अभी भारत के आठ विकेट पर 613 रन पारी घोषित के स्कोर से 250 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं.

स्टंप्स के समय नुवानीदु फर्नाडो दो और सेनारत्ने खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद है. श्रीलंका के लिए उसकी दूसरी पारी में निशान मादुष्का ने 55 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 25, कामील मिशारा ने पांच और कप्तान निपुन धनंजय ने आठ रन बनाए.

 

इससे पहले, श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 140 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 316 रन पर आलआउट हो गई. मेजबान के लिए प्रसिंदू सूयार्बांद्रा ने 236 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से सर्वाधिक 115 रन बनाए. इसके अलावा सोनल दिनुशा ने 51, मेंडिस ने 49 और कामील मिशारा ने 44 रन का योगदान दिया

भारत की ओर से मोहित जांगड़ा ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए. यतीन मांगवानी, आयुष बदोनी और सिद्वार्थ देसाई को दो-दो विकेट मिले. भारतीय अंडर-19 टीम पहला मैच पारी और 21 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाए हुई है.

भारत ने श्रीलंका पर शिकंजा कसा
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित जांगड़ा (76 रन पर चार विकेट) पहली पारी भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि यतिन मंगवानी (30 रन पर दो विकेट), आयुष बडोनी (39 रन पर दो विकेट) और सिद्धार्थ देसाई (84 रन पर दो विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया. फॉलोऑन के बाद भी श्रीलंका अंडर 19 टीम को भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में परेशानी हुई और उसने स्टंप तक 47 रन तक तीन विकेट गंवा दिए.

 

स्टंप के समय नुवानिदु फर्नांडो दो रन बनाकर खेल रहे थे जबकि कलहारा सेनारत्ने ने अभी खाता नहीं खोला है. श्रीलंका की टीम भारत के पहली पारी के स्कोर से अब भी 250 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें