शिवराज की राह में आने वाली गायों को पिंजरे में कर दिया जाता है कैद

मुख्य प्रतिनिधि ॥ भोपाल
चुनावी साल में कांग्रेस में गौ माता को लेकर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने आरोप लगाया है कि जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान गायों को पिंजड़े में कैद कर दिया जाता है। इतना ही नहीं गौ संरक्षण शालाओं में ही गौ हत्या कराई जा रही है। रीवा के नगर पालिका कार्यालय के पास ही छह सौ गायों को दफन कर दिया गया है। नगर पालिका के गोदाम में भी कई गायों के कंकाल मिले हैं, मगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
कांग्रेस की मीडिया प्रभारी ओझा और रीवा के गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुंदरलाल तिवारी ने आज पीसीसी में मीडिया से चर्चा में यह आरोप लगाए। कांगे्रस नेताओं ने कहाकि चुनाव के ही समय बीजेपी को गौ माता की याद आती है, मगर भाजपा गौमाता के नाम पर केवल राजनीति करती है। श्रीमती ओझा ने कहाकि गौ लीचिंग के नाम पर तथाकथित गौ सेवक दूसरे समुदाय पर अत्याचार कर रहे हैं। प्रदेश के गौ शाला में गौ माता की हालत खराब है बड़ी संख्या में गाय मारी जा रही हैं।
सड़कों पर गायों के साथ लगातार दुर्घटना हो रही है। मगर देखने और सुनने वाला कोई नहीं है। कांग्रेस विधायक सुंदर तिवारी ने कहाकि रीवा नगर पालिका के कार्यालय के पास छ: गौ माता दफन मिली। नगर पालिका कार्यालय के गोदाम में भी गौ माता के शव मिले, लेकिन पुलिस सूचना देने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची। जब कांग्रेस ने दबाब बनाया तब अपराध दर्ज किया गया। बावजूद इसके दोषी नगर पालिका कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर दूसरी जगह छोड़ दिया गया। उन्होंने नगर निगम कमिश्नर पर शासन के दबाब में कार्यवाही न करने का आरोप लगाया। विधायक तिवारी ने कहा कि दोषियों पर कार्यवाही होना चाहिए


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें