सड़कों की मरम्मत 15 दिन में सुनिश्चित करें : पवैया

ग्वालियर। अमृत एवं अन्य योजनाओं के तहत सीवर व पेयजल पाइप लाईन डालने के लिये जिन सड़कों की खुदाई की गई हैए उनकी मरम्मत कर यातायात के लिये सुगम बनाएं। सड़कों की मरम्मत का काम हर हाल में 15 दिन में पूरा करें। जो एजेन्सी ठेकेदार यह काम न करें, उनकी धनराशि काटकर नगर निगम सड़कों की मरम्मत का काम कराए। यह निर्देश उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने उपनगर ग्वालियर व हजीरा इत्यादि क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने खासतौर पर बहोड़ापुर सागरताल रोड को जल्द से जल्द दुरूस्त करने पर विशेष जोर दिया। बैठक में नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा भी मौजूद थे।
बाल भवन में आयोजित हुई बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया ने मुख्यमंत्री की घोषणा वाली चारों सड़कों का हर हाल में 15 सितम्बर तक भूमिपूजन कराने और उसी दिन काम शुरू कराने के निर्देश भी बैठक में दिए। साथ ही कहा कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में अमृत योजना के तहत मंजूर शेष पेयजल टंकियों का काम भी सितम्बर माह के दौरान ही शुरू हो जाना चाहिए। इनके अलावा जिन सड़कों के टेण्डर हो चुके हैंए उन सभी सड़कों के काम भी मौजूदा माह में ही शुरू कराएं। विदित हो मुख्यमंत्री द्वारा ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत किशन बाग से बरा रोड़ए पाताली हनुमान से बिरलानगर पुलए हजीरा चौराहे से सेवानगरए हजीरा चौराहे से चार शहर का नाका चौराहा तथा गेंड़े वाली सड़क निर्माण की घोषणा की गई थी। इन सभी सड़कों के टेण्डर होकर एजेन्सियां तय हो चुकी हैं। इन सड़कों का निर्माण 6 करोड़ 84 लाख रूपए से अधिक लागत से होने जा रहा है। इसी तरह अमृत योजना के तहत ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पेयजल की 17 बड़ी टंकियां मंजूर हुई हैं। इनमें से चार टंकियों का काम पूर्व में ही शुरू हो चुका है।

शेष टंकियों का काम मौजूदा माह में शुरू होगा।
नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा ने अधीक्षण यंत्री पीएचई श्री आर एल एस मौर्य और कार्यपालन यंत्री श्री आर एन करहिया को सड़कों की मरम्मत सुनिश्चित करने की जवाबदेही सौंपी है। उन्होंने कहा कि 2100 मीटर लम्बाई क्षेत्र में जिन सड़कों में सीवर व पेयजल लाईनें डालने के लिये खुदाई की गई हैए उन सड़कों की मरम्मत करने के बाद ही नई खुदाई की जाए।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें