INDvsPAK मुकाबले से पहले पाकिस्‍तान की नापाक हरकत, सीमा पर BSF जवान को धोखे से मारी गोली

बीएसएफ के एक अधिकारी के अनुसार, बल के हेड कांस्टेबल रैंक के जवान को सीमा पार से एक घातक स्नाइपर शॉट से निशाना बनाया गया.

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्‍ली : एशिया कप 2018 टूर्नामेंट में आज भारत और पाकिस्तान के बीच होने क्रिकेट के मुकाबले से पहले एक बार फिर पाकिस्‍तानी सेना की नापाक हरकत सामने आई है.सशस्‍त्र सीमा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी के अनुसार, बल के हेड कांस्टेबल रैंक के जवान को सीमा पार से एक घातक स्नाइपर शॉट से निशाना बनाया गया. पाकिस्‍तान की तरफ से ऐसा तब किया गया, जब जवान आरएस पोरा क्षेत्र में अपनी बॉर्डर पोस्‍ट से लंबी घास ‘सरकंडे’ को साफ़ कर रहे थे.

अधिकारी ने कहा कि एक बीएसएफ जवान, जो मंगलवार को जम्मू में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से गायब हो गया था, मृत पाया गया. अधिकारी ने कहा कि जवान को सर्च पार्टी ने मृत पाया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि उन्हें पाकिस्तानी पक्ष द्वारा सटीक उद्देश्य से गोली मार दी गई थी जब वे बाड़ के पास क्षेत्र को साफ़ कर रहे थे.

दरअसल, 18 सितंबर को करीब 10.40 बजे पाकिस्‍तान ने रामगढ़ सेक्‍टर में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की. बीएसएफ का एक दल, जोकि पेट्रोलिंग कर रहा था उस पर बाड़ के पास फायरिंग की गई. इसके बाद बीएसएफ के जावनों ने तुरंत पोजिशन ली और जवाब दिया, लेकिन सीमा पार से आई एक गोली बीएसएफ जवान को जा लगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें