RECORD: शाहबाज़ नदीम की रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी से जीता झारखंड

शाहबाज़ नदीम (8/10) की रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के दम पर झारखंड ने गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी में खेले गए मैच में राजस्थान को सात विकेट से मात दी. चेन्नई के टीआई साइकिल्स ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में नदीम ने लिस्ट-ए मैच की गेंदबाजी का रिकॉर्ड तोड़ा और साथ ही हैट्रिक भी बनाई.

नदीम ने राहुल सांघवी के 1997-98 सीजन में दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए मैच में 15 रन देकर आठ विकेट के रिकॉर्ड को तोड़कर इस सूची में पहला स्थान हासिल किया. राहुल सांघवी भारत के लिए एकमात्र टेस्ट साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे.

शादाब ने इस मैच में बेहतरीन खेल दिखाते हुए केवल 10 रन देकर आठ विकेट लिए.

झारखंड ने नदीम की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर राजस्थान को 73 रनों पर समेटा और इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाकर सात विकेट से जीत हासिल की.

इस मैच में अपने छठे ओवर की आखिरी दो गेंदों में महिपाल लोमरोर और चेतन बिष्ट के रूप में दो विकेट और सातवें ओवर की पहली गेंद पर तजिंदर सिंह का विकेट लेने के साथ ही नदीम ने अपनी हैट्रिक पूरी की.

इस शानदार प्रदर्शन पर खुशी ज़ाहिर करते हुए नदीम ने कहा, ‘जब तक कुछ लोगों ने मुझे बताया नहीं तब तक मुझे पता नहीं था कि मैंने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राज्य की टीम के लिए खेलते हुए जीत में अपना योगदान देकर बहुत अच्छा महसूस होता है.’

साथ ही नदीम बोले, ‘मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं जिसमें हैट-ट्रिक भी शामिल है. ये करके अच्छा लग रहा है.’

एशिया कप की प्रेक्टिस के लिए दुबई में भारतीय बल्लेबाज़ों को प्रेक्टिस कर लौटे नदीम ने ये भी कहा कि ‘राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाज़ों को नेट्स में गेंदबाज़ी करने से मुझे बहुत मदद मिली. मैं अपनी गेंदबाज़ी पर लगातार काम कर रहा हूं. जब अब टॉप-क्लास बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी करते हैं तो आपको अपनी कमियों के बारे में पता चलता है. मुझे खुशी है कि मुझे ये मौका मिला.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें