मतदाता जागरूकता का शुभंकर बना चंबल का घडिय़ाल

प्रशासनिक संवाददाता ॥ भोपाल
मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुरैना जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए उन्हें ‘घडिय़ाल के शुभंकरÓ वाला आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। इस आमंत्रण पत्र पर घडिय़ाल का ‘शुभंकरÓ उसी तरह बना है, जिस तरह शादी के आमंत्रण कार्ड पर हिन्दू समुदाय के लोग ‘भगवान गणेशÓ का ‘शुभंकरÓ बनाते हैं। यह आमंत्रण पत्र मुरैना जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से भेजा जा रहा है।
मुरैना जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भरत यादव ने बताया कि चंबल के मुरैना जिले में मतदान बढ़ाने के लिए हमने चंबल अभयारण्य के दुर्लभ जलीय जीव ‘घडिय़ालÓ को विधानसभा चुनाव 2018 शुभंकर बनाकर मतदाताओं को भेजना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूक अभियान के तहत मतदाताओं में जागरूकता और अधिकतम मतदान के लिये चलाये जा रहे प्रचार-प्रसार के लिए छपवाये गये आमंत्रण पत्र पर जलीय जीव घडिय़ाल का शुभंकर लगाकर मतदाताओं को भेजा जा रहा है। इस अभियान के तहत लगवाये जाने वाले पोस्टरों पर भी घडिय़ाल का शुभंकर लगाया जा रहा है।
घडिय़ाल है यहां कौतूहल
उन्होंने कहा कि यहां के अंचल व पर्यटकों के लिये घडिय़ाल हमेशा से कौतूहल का विषय रहे हैं जिसे ध्यान में रखते हुए मतदाताओं को जोडऩे के लिये यह ‘शुभंकरÓ लगाने का निर्णय लिया गया। आमंत्रण पत्र के मुखपृष्ठ पर स्लोगन दिया गया है, ‘लोकतंत्र की यही पुकार, वोट देना अबकी बारÓ, साथ ही लोगो पर बड़े-बड़े शब्दों में हिन्दी में लिखा गया है, ‘शुभंकर-घडयि़ालÓ।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें