ब्रिस्बेन टी-20 : मुकाबले से पहले VIDEO में देखिए, टीम इंडिया की तैयारी और मस्ती

आइए देखते हैं ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए टीम इंडिया ने किस तरह तैयारी की है. इसके साथ ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में जमकर मस्ती करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

वीडियो में देखिए टीम इंडिया ने कैसे की है जीत की तैयारी (PIC : BCCI)

ब्रिस्बेन : पिछले दो विदेशी दौरों पर खराब खेल के कारण आलोचना का शिकार होने वाली भारतीय टीम का इस साल का आखिरी विदेशी दौरा बुधवार (21 नवंबर) से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहा है. दोनों टीमें तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच गाबा स्टेडियम में खेलेंगी. भारत ने हाल ही में अपने घर में टी-20 की विश्व विजेता टीम वेस्टइंडीज को मात दी. इस सीरीज में भी वह अपने इसी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने आराम किया था. कोहली अब इस सीरीज के लिए टीम में वापस आ चुके हैं. भारतीय टीम काफी मजबूती के साथ इस सीरीज में उतर रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस समय ऐसे दौर से गुजर रही जहां वो अपनी ख्याति के अनुरूप दिखाई नहीं दे रही है.

इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था. तब से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है. स्मिथ और वॉर्नर टीम के बेहद अहम सदस्य थे और इन दोनों के कारण ऑस्ट्रेलिया को जो नुकसान उठाना पड़ा है वो हालिया दौर में उसको मिली लगातार हारों से पता चला है. ऐसे में भारत के सामने जो ऑस्ट्रेलियाई टीम खड़ी हैं वो काफी कमजोर सी दिखाई पड़ रही है.

ऐसे में भारत की राह आसान सी लग रही है. भारतीय कप्तान कोहली हालांकि मेजबानों को हल्के में लेने के मूड में नहीं है. उन्होंने कहा है कि घर में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया स्मिथ और वॉर्नर के बिना भी मजबूत है. फिर भी दोनों टीमों की तुलना में हालांकि भारत ज्यादा मजबूत दिख रही है. आइए देखते हैं ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए टीम इंडिया ने किस तरह तैयारी की है और साथ ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में जमकर मस्ती भी कर रही है.

टी-20 सीरीज से पहले लगता है कि भारतीय टीम को मस्ती भी काफी रास आ रही है. टीम इंडिया के मनीष पांडे और कुलदीप यादव ने अभ्यास को एक अनोखा ढंग ईजाद किया. इसे देखकर ऐसा लगता है कि दोनों आपस में लड़ाई कर रहे हैं. कुलदीप यादव ने अपनी और मनीष पांडे की एक फोटो शेयर की है- इसे कैप्शन दिया है- मनीष पांडे का बचपन यह दिखा रहा है कि हम लड़ रहे हैं. लेकिन गाबा में मैच से पहले यह हमारी मस्ती है.

रोहित शर्मा ने भी मैच से पहले जमकर नेट प्रैक्टिस की. ऑस्ट्रेलिया ने विराट कोहली के साथ-साथ रोहित शर्मा को आउट करने के लिए भी प्लान बनाया है. वहीं, दूसरी तरफ रोहित शर्मा का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए रोहित शर्मा को रोकना चुनौतीपूर्ण होगा.

विराट कोहली ने भी मैच से पहले नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया. इंडियन क्रिकेट टीम के पेज से विराट कोहली की बल्लेबाजी का एक वीडियो शेयर किया गया है. पिछली बार भारत ने 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, उस समय भारत ने 3-0 से टी-20 सीरीज जीती थी. भारत एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगा.

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर से जसप्रीत बुमराह की नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने लिखा- नेट पर एक पल, जब बुमराह बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस वीडियो पर फैन्स ने जमकर कमेंट्स किए.

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें 21 साल के ऋषभ पंत अपना नया बल्ला तैयार करते दिख रहे हैं. दरअसल, वह बल्ले पर हथौड़ा चला कर उसे ‘परफेक्ट’ बनाने की कोशिश में हैं. वह कहते हैं नए बैट का मैच में इस्तेमाल से पहले ऐसा जरूरी है. इसके बाद नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्ले को परखा जा सकता है और संतुष्ट हो जाने के बाद ही इससे मैच खेलना बेहतर रहेगा.

Embedded video

BCCI

@BCCI

Hammer and tongs: @RishabPant777 gets his weapon battle ready

For a batsman, the bat is his main tool. The big-hitting youngster explains what needs to be done before a fresh willow is used in a match – by @28anand

📹📹http://www.bcci.tv/videos/id/7101/hammer-and-tongs-rishabh-pant-gets-his-weapon-battle-ready 

221 people are talking about this

ऋषभ पंत के साथ विराट कोहली ने जिम का एक वीडियो भी शेयर किया था. विराट ने ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर पंत के साथ एक तस्वीर भी शेयर की थी. इस तस्वीर को शेयर करते हुए विराट कोहली ने ऋषभ पंत को चैंपियन बताया था.

रोहित शर्मा ने भी जिम में पसीना बहाते हुए अपना एक वीडियो ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए रोहित ने लिखा है- वह तैयार हैं

वहीं, युजवेंद्र चहल ने भी जिम में जमकर पसीना बहाया है. उन्होंने भी अपने वीडियो को ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

टीमें : 

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल.

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहेरनडोर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैक्डॉरमेट, ग्लैन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, बिलि स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें