मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: कमलनाथ के बयान पर BJP ने की चुनाव आयोग से शिकायत

बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को दिये गए शिकायती पत्र में कहा है कि कमलनाथ ने चुनावी आचार संहिता का जमकर उल्लंघन किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में एक धर्म विशेष के लोगों को कांग्रेस के लिए वोट करने की अपील करने वीडियो को लेकर बीजेपी ने बुधवार को चुनाव आयोग से शिकायत की. बीजेपी ने आयोग से मांग की है कि कांग्रेस पर चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए कार्यवाही की जाए. बीजेपी ने आयोग को दिए अपने शिकायत पत्र में कहा है कि एक वायरल वीडियो में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ बैठक में कार्यकर्ताओं से अपील कर रहे हैं कि 90 फीसदी मुस्लिम मतदाताओं को कांग्रेस के लिए वोट करने के लिए संगठित करना होगा. मुस्लिम बूथों पर 90 फीसदी मतदाताओं को कांग्रेस के लिए वोट करने के लिए तैयार करना होगा. यह दु:खद है कि कमलनाथ ने बूथों को भी धार्मिक आधार पर बांट दिया है.   

कमलनाथ ने किया है आचार संहिता का उल्लंघन
बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को दिये गए शिकायती पत्र में कहा है कि कमलनाथ ने चुनावी आचार संहिता का जमकर उल्लंघन किया है. कमलनाथ वीडियो में धार्मिक आधार पर वोटिंग की अपील करते हुए साफतौर पर नजर आ रहे हैं. यह साफ-सुथरी चुनाव प्रक्रिया के खिलाफ है. वहीं, बीजेपी ने आरोप लगाया कि कमलनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल द्वारा लोगों से झूठे वादे भी किये हैं. बीजेपी ने कहा कि 18 नवंबर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि मध्य प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को नियमित किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने मिड-डे मील के कार्यकर्ताओं का भी वेतन बढ़ाने का वादा किया था. कमलनाथ ने स्वसहायता समूहों के भी लोन को माफ करने का वादा किया है.

घोषणा पत्र के अलावा कर रहे हैं लोगों से वादे- बीजेपी
बीजेपी ने आरोप लगया कि यह पूरी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन है, क्योंकि कांग्रेस के घोषणा पत्र में ऐसे किसी वादे की घोषणा नहीं की गई है. दरअसल, बीजेपी ने कमलनाथ का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर मुस्लिम बूथों पर 90 फीसदी वोट नहीं पड़े तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान होगा. आपको बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के लगातार ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जिनसे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

90 फीसदी मुस्लिम वोटरों के लिए करें कोशिश- कमलनाथ
इस वीडियो में कमलनाथ कह रहे हैं कि पिछले चुनावों में मुस्लिम बूथ पर 50-60 फीसदी वोट ही पड़े हैं. इन बूथों पर 90 फीसदी वोट क्यों नहीं पड़े. वहां मौजूद लोगों से कमलनाथ कह रहे हैं कि आप लोग जानते हैं कि किस इलाके में कितने मुसलमान हैं. वहां जाएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों से मतदान करवाएं. मध्य प्रदेश के लोग कमलनाथ के वीडियो को शेयर कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें