अंतिम दौर में भाजपा ने तेज की बागियों को मनाने की कवायद

सच प्रतिनिधि ।। भोपाल
भाजपा से बगावत कर चुनाव मैदान में कूद चुके बागियों को मनाने की एक कोशिश भाजपा ने शुरू कर दी है। देर रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी धमेंद्र प्रधान, विनय सहस्त्रबुद्धे, संगठन महामंत्री सुहास भगत से चर्चा की। भाजपा से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरने वालों में ग्वालियर दक्षिण से समीक्षा गुप्ता, रामकृष्ण कुसमरिया, धीरज पटेरिया, सुदामा सिंह समेत अन्य बागियों से भाजपा को समर्थन देने की अपील की है।
ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से भाजपा के नारायण सिंह कुशवाह के खिलाफ भाजपा की पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरी हैं। समीक्षा गुप्ता इलाके की मेयर रह चुकी हैं और बतौर मेयर उन्होंने जो कामकाज किया उसी के बूते वो वोट मांग रही हैं। गलियों में घूम-घूमकर प्रचार कर रही हैं। एक-एक दरवाजे पर जा रही हैं। बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद ले रही हैं। वहीं जबलपुर की उत्तर-मध्य विधानसभा सीट से भाजपा के बागी प्रत्याशी धीरज पटेरिया भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी किए हुए हैं। भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ धीरज पटेरिया को चुनाव नहीं लडऩे से रोकने की कोशिशें हुईं, लेकिन वे नहीं माने। वहीं बुंदेलखंड अंचल में भाजपाई दिग्गज और पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया बाबा की बगावत सत्ताधारी दल पर भारी पड़ती दिख रही है। बाबा ने दमोह सीट पर वित्तमंत्री जयंत मलैया की चुनावी राह में बारूदी सुरंग बिछा दी है।
साथ ही पथरिया से भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हंै। अंतिम चुनाव मानकर रण में खड़े मलैया कड़े संघर्ष में फंस गए हैं। यहां भाजपा के पारंपरिक लोधी, कुरमी वोटों का गणित गड़बड़ाने से यह स्थिति बनी है। भाजपा के राष्ट्रीय नेता भी पार्टी की साख बचाने में जुटे हैं। दमोह शहर में रेलवे लाइन किनारे मलैया की कोठी और पुलिस लाइन स्थित कुसमरिया के घर में इन दिनों रतजगा चल रहा है। भोर होते ही कार्यकर्ताओं की चहल-पहल के साथ देर रात तक चुनावी रणनीति बन रही है। 70 की उम्र लांघ चुके मलैया और कुसमरिया दोनों ही 14-14 घंटे जनसंपर्क में जुटे हैं।
53 नेताओं को निकाल चुकी है भाजपा
भिंड से भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह सपा टिकट पर उतरे हैं। गुना की बमोरी सीट से पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल, पूर्व मोर्चा अध्यक्ष धीरज पटेरिया, बैरसिया से पूर्व विधायक ब्रहमानंद रत्नाकर, पुष्पराज गढ़ सीट से पूर्व विधायक सुदामा सिंह, ग्वालियर दक्षिण से पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, बाबूलाल मेवरा, राजकुमार मेव, उषा सक्सेना, शाजापुर से बागी जेपी मंडलोई सरीखे कई दिग्गजों ने भाजपा उम्मीदवारों की नींद उड़ा दी है। शाजापुर में भाजपा प्रत्याशी अरुण भीमावद और बागी मंडलोई दोनों ही पाटीदार समाज के होने से वोट बंटेंगे। होशंगाबाद से सरताज सिंह समेत अन्य नेताओं को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में मतदान के पहले भाजपा ने एक बार फिर बागियों को मनाने की कोशिश के तहत बागी और निर्दलीय उम्मीदवारों से भाजपा प्रत्याशियों को समर्थन देने की अपील की है।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें