15 हजार से भी कम में यह एयरलाइन दे रही अमेरिका का हवाई टिकट

अगर आपका भी अमेरिका और यूरोप घूमने का मन है. लेकिन यदि आप महंगे हवाई टिकट के कारण जाने का प्लान फाइनल नहीं कर पा रहे तो यह खबर आपके लिए है.

समीर दीक्षित/ नई दिल्ली : अगर आपका भी अमेरिका और यूरोप घूमने का मन है. लेकिन यदि आप महंगे हवाई टिकटके कारण जाने का प्लान फाइनल नहीं कर पा रहे तो यह खबर आपके लिए है. जी हां, एक ऐसी एयरलाइन ने देश में दस्तक दी है जिससे आप सस्ते दामों में अमेरिका, यूरोप या आइसलैंड घूम सकते हैं. इस एयरलाइन की तरफ से बेहद सस्ते एयर टिकट ऑफर किए जा रहे हैं. आइसलैंडिक एयरलाइन wow एयरलाइन्स ने दिल्ली से अपनी पहली फ्लाइट की शुरुआत की है. यह फ्लाइट नार्थ अमेरिका और यूरोप को कनेक्ट करेगी.

खास स्कीम के तहत दिया जा रहा सस्ता टिकट
इसएयरलाइन की सबसे खास बात बेहद सस्ता किराया है. एयरलाइन महज 14,999 रुपये में यात्रियों को दिल्ली से अमेरिका का सफर कराएगी. यह सुनकर भले ही आप चौंक गए हो, लेकिन एयरलाइन का यही दावा है. एयरलाइन का कहना है कि 15 हजार रुपये से भी कम में अमेरिका का एयर टिकट दिया जा रहा है. दरअसल एयरलाइन ने खास मार्केटिंग स्कीम के तहत 14,999 रुपये में हवाई टिकट देने की बात कही है.

कुछ सीटों के लिए ही होगा सस्ता टिकट
कंपनी की तरफ से 14,999 रुपये का हवाई टिकट लिमिटेड ऑफर के तहत ही मिलेगा. कंपनी फ्लाइट में कुछ सीटों को कम किराये पर मुहैया करा रही है. हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से यह नहीं बताया गया कि ये कितनी सीटें होंगी. इसके अलावा कंपनी की यह भी शर्त है कि 15000 रुपये से कम में अमेरिका का टिकट लेने वाले यात्रियों को बिना किसी सामान के जाना होगा. इसके अलावा फ्लाइट में आप कुछ खा भी नहीं सकेंगे.

इस किराये में लगेज की सुविधा नहीं
अगर दिल्ली से अमेरिका तक के सफर के दौरान आप कुछ खाते हैं तो इसके लिए आपको अलग से भुगतान करना होगा. यही नहीं अपने साथ सामान ले जाने के लिए आपको लगेज का पैसा अलग से देना होगा. हालांकि wow एयरलाइन का दावा है कि लगेज, ऑनबोर्ड मील आदि का चार्ज मिलाने के बाद भी एयरलाइन का किराया दूसरी एयरलाइन के मुकाबले 20-25 फीसदी तक सस्ता होगा. इस एयरलाइन की फ्लाइट हफ्ते में तीन बार दिल्ली से उड़ान भरेगी.

एयरलाइन के सामने दो बड़ी चुनौती आ सकती हैं, पहली यह कि एयरलाइन के पास अभी केवल एक ही वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट A330 है. ऐसे में एक एयरक्राफ्ट के जरिये हवाई सेवा लगातार बनाये रखना एक चुनौती है. आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए वाइड बॉडी एयरक्रॉफ्ट होना जरूरी होता है. दूसरी चुनौती यह कि ATF यानी हवाई जहाज के तेल के दाम है. तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच एयरलाइन के लिए सस्ते एयर टिकट के मॉडल पर टिके रहने बेहद मुश्किल है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें