मनुआभान टेकरी पर मिला लापता नाबालिग छात्रा का निर्वस्त्र शव, भोपाल में सनसनी

सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
भोपाल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनुआभान की टेकरी पर 11 साल की स्कूली छात्रा की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी है। बच्ची के शरीर पर कपड़े नहीं थे और चेहरा कुचला हुआ था। परिवार को रेप के बाद हत्या की आशंका है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की तलाश की जा रही है। पुलिस अभी कुछ साफ कहने से बच रही है। पीएम रिपोर्ट का इंतज़ार है। हालांकि उसने परिवार की शिकायत के आधार पर बच्ची के पड़ोस में रहने वाले दो नाबालिग लड़कों को हिरासत में ले लिया है। ये सनसनी खेज़ मामाला कोहेफिज़ा थाना इलाके में हुआ। जानकारी के अनुसार, मृतक लड़की बैरसिया रोड के लांबा खेड़ा इलाके की रहने वाली थी. वह मंगलवार को कोचिंग का कहकर घर से निकली थी लेकिन जब वह घर नहीं पहुंची तो लड़की के पिता डॉ. गोपाल विश्वास ने मंगलवार को कोहेफिजा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सुबह मनुआभान की टेकरी में उसकी निर्वस्त्र लाश मिली।
खबर मिलते ही परिवार औऱ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे औऱ तुरंत लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। बच्ची के परिवार को शक है कि बच्ची हत्या से पहले बच्ची के साथ ज़्यादती की गयी थी। उ
नके शक के आधार पर पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले दो नाबालिग लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।बेटी के लापता होने की सूचना मंगलवार रात को ही परिवार ने कोहेफिजा पुलिस को दे दी थी।परिजनों ने बेटी के लापता होने की लोकेशन मनुआभान की टेकरी भी बताई थी और उन्होंने दोनों संदेही लड़कों के नाम भी बताए थे। आरोप है कि इसके बावजूद पुलिस ने समय रहते ना उस स्थान की सर्चिंग की और ना ही लड़कों से पूछताछ की।लड़की की लाश मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई।परिजनों और पुलिस ने मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रा के शव पर एक भी कपड़ा नहीं था। उसके एक रिश्तेदार ने अपनी शर्ट उतार शव को ढका। छात्रा का चेहरा पत्थर से कुचलने के बाद शव पर बड़े-बड़े पत्थर रख दिए गए थे।जानकारी के मुताबिक नाबालिग के साथ उसके स्कूल के दो सीनियर भी थे. ये मनुआ भान टेकरी घूमने गए थे. वहीं परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. हालांकि, पुलिस ने दोनों सीनियर छात्रों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें