नहीं चला पोलार्ड का जादू, अभिषेक शर्मा ने नामुमकिन कैच कर भेजा पवेलियन

आईपीएल में मुंबई और हैदराबाद के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड खुल कर बल्लेबाजी नहीं कर सके और अभिषेक शर्मा ने एक बेहतरीन कैच पकड़कर उन्हें जल्दी पवेलियन वापस लौटा दिया.

(फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई और हैदराबाद के बीच हुआ मैच शुरू से आखिरी तक रोमांचक है. इस मैच में सुपर ओवर में मुंबई की टीम हावी रही, लेकिन उसके अलावा पूरे मैच में हैदराबाद ने पूरी तरह से खुद को मैच में बनाए रखा. हैदराबाद के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन उसके गेंदबाजों ने किया जिससे वे मुंबई को 162 रन तक रोकने में सफल रहे. इसमें कीरोन पालार्ड की पारी भी रही जिन्हें अभिषेक शर्मा ने शानदार कैच कर जल्दी ही पवेलियन वापस भेज दिया. 

डि कॉक ने पूरी पारी खेली पर तेजी से रन न बना सके
कीरोन पोलार्ड भी अपने साथी बल्लेबाजों की तरह अपने हाथ नहीं खोल पा रहे थे, उन्होंने एक छक्का तो लगाया, लेकिन उसके बाद अभिषेक शर्मा के कैच ने उन्हें केवल 10 रन के निजी स्कोर पर ही वापस जाने को मजबूर कर दिया. यही हाल पोलार्ड के अलावा हार्दिक पांड्या और बाकी बल्लेबाजों का रहा. केवल क्विंटन डि कॉक अपना विकेट अंत तक  बचाए रखने में कामयाब हो सके, लेकिन वे भी ज्यादा तेजी से रन नहीं बना सके.

पोलार्ड को एक शानदार कैच ने रोक दिया
टॉस जीतकर रोहित ने बल्लेबाजी चुनकर सही फैसला तो किया, लेकिन टीम को वे तेज शुरूआत नहीं दिला पाए. वे 24 रन बनाकर छठे ओवर में 36 के स्कोर पर आउट हुए. उसके बाद सूर्यकुमार यादव (23) इवान लुइस (1) और हार्दिक पांड्या (18) के आउट होने से 16वें ओवर में 115 के स्कोर पर पोलार्ड को मैदान में आना पड़ा. पोलार्ड ने राशिद खान को छक्का लगाकर अपने इरादे भी जाहिर किए, लेकिन खलील अहमद की धीमी बाउंसर पर पोलार्ड ने पूरी ताकत लगाई पर गेंद बहुत ऊंची गई. डीप स्क्वायर लेग से अभीषेक शर्मा तेजी से दौड़ते हुए और शानदार कैच पकड़ा.

लो स्कोरिंग मैच हो गया था यह
आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर पोलार्ड के आउट होने से अब 151 का स्कोर ज्यादा बड़ा होने की उम्मीद कम हो गई. यहां पर क्रुणाल पांड्या ने एक छक्का की मदद से टीम को स्कोर 162 कर दिया. इस लक्ष्य को बचाना मुंबई के गेंदबाजों के लिए आसान नहीं था, लेकिन आखिरी ओवर में मनीष पांडे ने 16 रन ठोककर मैच टाई कर दिया और सुपर ओवर में मुंबई की टीम ने मैच जीत लिया.

इस मैच में गेंदबाजों का पूरी तरह से दबदबा रहा. दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने अपना पूरा जोर लगा दिया, लेकिन वे खुल कर बल्लेबाजी नहीं कर सके. यहां तक कि हैदराबाद के मनीष पांडे की 71 रनों की पारी टीम को जीत न दिला सकी. इस मैच में अभिषेक शर्मा के इस कैच को परफेक्ट कैच ऑफ द मैच का खिताब मिला.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें