Twitter ने शुरू की नई सुविधा, अब GIF, वीडियो और इमेज भी कर पाएंगे रीट्वीट

दुनिया भर में ट्विटर के 32.6 करोड़ यूजर्स हैं. ट्विटर ने ऐलान किया कि यह फीचर एंड्रॉएड और IOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

यह फीचर ट्विटर की मोबाइल वेबसाइट के लिए उपलब्ध किया गया है. (फाइल)

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter)ने एक नया फीचर पेश किया है, जिससे यूजर्स को रीट्वीट्स में इमेज, वीडियो और जीआईएफ जोड़ने की भी सुविधा मिलेगी. दुनिया भर में ट्विटर के 32.6 करोड़ यूजर्स हैं. ट्विटर ने सोमवार रात घोषणा करते हुए बताया कि यह फीचर एंड्रॉएड और IOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है. ट्विटर सपोर्ट ने ट्वीट किया, “कोई कमेंट रीट्वीट कर अपनी भावनाएं बताना आसान है. अगर आप एक कदम आगे बढ़कर इसमें मीडिया भी जोड़ ले तो? आज से शुरू इस फीचर के तहत आप रीट्वीट में फोटोज, एक जीआईएफ या एक वीडियो भी एड कर सकेंगे.”

यह फीचर ट्विटर की मोबाइल वेबसाइट के लिए उपलब्ध किया गया है. द वर्ज ने ट्विटर के प्रवक्ता के हवाले से बताया, “हमने पाया कि लोगों को मीडिया के साथ रीट्वीट कर समझाना चुनौती भरा था. यह लेआउट के कारण था, जिसमें दो बड़े ट्वीट एक-दूसरे पर सम्मिलित हो जाते थे.” रिपोर्ट के अनुसार, इसके समाधान के लिए, ट्विटर ने अब मूल ट्वीट के आकार को अपेक्षाकृत छोटा कर दिया है, और रीट्वीट करने वाले यूजर्स की मीडिया को पूरा आकार प्रदान किया गया है.

हालांकि डेस्कटॉप पर इस फीचर की उपलब्धता और संचालन की पूरी जानकारी अभी भी स्पष्ट नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, “अगर आप इसे डेस्कटॉप ब्राउजर पर देखते हैं, तो यह आपको अभी नहीं मिलेगा. उम्मीद है कि ट्विटर इसे जल्द ठीक कर देगा.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें