पुलिस में 6350 पदों पर भर्ती की तैयारी

प्रशासनिक संवाददाता ॥ भोपाल
प्रदेश में एक बार फिर बड़ी संख्या में पुलिस में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। लोकसभा चुनाव के बाद इसका विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। कैबिनेट ने पुलिस में 5500 कांस्टेबल और 850 सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की मंजूरी दी थी।
पीईबी ने अपने शेड्यूल में कांस्टेबल की परीक्षा 29 जून से करने की तैयारी की है, वहीं पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 17 अगस्त से शुरू होगी। हालांकि अभी तिथि संभावित है और इसमें बदलाव भी हो सकता है। पुलिस विभाग पिछले कुछ सालों से आरक्षक, हवलदार, एएसआई और सब इंस्पेक्टर पद पर लगातार भर्ती कर रहा था लेकिन बीते साल विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के चलते पीईबी भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं कर सका था। पीईबी के पास फिलहाल अभी पदों की जानकारी नहीं आई है लेकिन अगस्त 2018 में मप्र कैबिनेट ने 6350 पदों के लिए भर्ती को मंजूरी दे दी थी। इसके बाद विधानसभा चुनावों की आचार संहिता लग गई। इस साल लोकसभा चुनाव के कारण भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई।
तीन साल बाद सब इंजीनियर परीक्षा
पीईबी तीन साल बाद सब इंजीनियर की भर्ती परीक्षा भी करने जा रहा है। इससे पहले 2016 में सब इंजीनियर की भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी इसके तहत 344 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। थी। पीईबी के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि फिलहाल लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू है। लेकिन पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की मंजूरी आ चुकी है। संभावित तिथि घोषित की है। आचार संहिता के बाद जो निर्देश मिलेंगे, उसके अनुसार परीक्षा कराई जाएगी।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें