मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति की नाराजगी दूर करने के लिए सरकार ने दी वाय प्लस सुरक्षा

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राज्य के महत्वपूर्ण व्यक्तियों और जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा व्यवस्था की शुक्रवार को राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में समीक्षा की गई. इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति की सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया.

मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति (फोटो साभारः Facebook)

भोपालः मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति की नाराजगी दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने उन्हें वाय प्लस सुरक्षा दी है. यह निर्णय गृहमंत्री बाला बच्चन की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राज्य के महत्वपूर्ण व्यक्तियों और जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा व्यवस्था की शुक्रवार को राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में समीक्षा की गई. इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति की सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया.

बताया गया है कि गृहमंत्री बाला बच्चन और विधि-विधायी मंत्री पी़ सी़ शर्मा शनिवार को मंत्रालय में सुबह 11 बजे महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा के लिए बैठक करेंगे. बैठक में विगत वर्षो में किसान आंदोलन में दर्ज मामलों व राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के दर्ज मामलों के संबंध में चर्चा की जाएगी. मामला वापसी की प्रक्रिया को सरल करने पर भी विचार किया जाएगा. बैठक की रिपोर्ट 15 दिनों में मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी. बैठक में प्रमुख सचिव (गृह) एस़ एऩ मिश्रा, प्रमुख सचिव (विधि-विधायी) सत्येंद्र सिंह और लोक अभियोजन संचालक एडीजी राजेंद्र कुमार शामिल होंगे.

बताया गया है कि गृहमंत्री बच्चन की अध्यक्षता में सोमवार को मंत्रालय में सुबह 11 बजे कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा बैठक होगी. बैठक में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों और कानून-व्यवस्था में कसावट लाने के बारे में निर्णय लिए जाएंगे. गृह मंत्री बाला बच्चन ने बाया कि विधानसभा अध्यक्ष को अभी तक इस स्तर की सुरक्षा नहीं दी गई थी, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष के पद की गरिमा को देखते हुए नर्मदा प्रसाद प्रजापति को वाय प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. इसके तहत अब से विधानसभा अध्यक्ष की सुरक्षा में छह पीसीओ और चार गार्ड हमेशा उनके बंगले पर तैनात रहेंगे.

(इनपुटः आईएएनएस)


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें