वाहनों पर जीएसटी कटौती की मांग पर उद्योग एकजुट : सियाम

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने कहा है कि वाहनों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत करने की मांग को लेकर उसके सभी सदस्य एकजुट हैं.

नई दिल्ली : वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने कहा है कि वाहनों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत करने की मांग को लेकर उसके सभी सदस्य एकजुट हैं. कुछ मीडिया रिपोर्टस में इस तरह की खबरें आई हैं कि व्हीकल इंडस्ट्री के कुछ लोग वाहनों पर जीएसटी कटौती के प्रपोजन से सहमत नहीं हैं. सियाम के अध्यक्ष राजन वाधेरा ने कहा कि यात्री वाहन, वाणिज्यिक वाहन के अलावा दोपहिया और तिपहिया सभी कंपनियां वाहनों पर जीएसटी कटौती चाहती हैं और वे इस मुद्दे पर एकजुट हैं.

वाहन बाजार सुस्ती की चुनौती से जूझ रहा
इससे पहले मीडिया की एक खबर में कहा गया है कि मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव जीएसटी में कटौती के पक्ष में नहीं है. उनका कहना है कि सरकार के लिए कर कटौती करना संभव नहीं होगा. वाधेरा ने बयान में कहा कि वाहन उद्योग इस समय सुस्ती की चुनौती से जूझ रहा है. उद्योग की स्थिति में सुधार के लिए तत्काल कुछ प्रोत्साहन की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी सरकार ने वाहन उद्योग की वृद्धि के लिए प्रोत्साहन दिए हैं. उन्होंने कहा कि आज मांग घटी है. वहीं अगले कुछ महीनों में नए सुरक्षा मानक और उत्सर्जन नियम लागू होंगे. इससे वाहनों की लागत और बढ़ेगी, जिससे मांग पर दबाव बढ़ेगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें