World Cup 2019: हमारी जीत से भारत बहुत खुश होगा, इंग्लैंड से हो सकता है उसका फाइनल: डू प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराया.

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली. वे मैन ऑफ द मैच चुने गए.

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया. इस जीत ने ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका को जीत के साथ विश्व कप का सफर खत्म करने की खुशी दी, बल्कि टूर्नामेंट का सेमीफाइनल का समीकरण भी तय कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका से हारने के कारण प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर रही. इस कारण उसे सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) की मजबूत टीम से भिड़ना होगा. दूसरी ओर, भारत को न्यूजीलैंड से खेलना होगा.

माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका की जीत से भारत (Team India) का फाइनल का रास्ता आसान हो गया है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने भी इशारों में यही बात कही. उन्होंने मैच का सीधा प्रसारण कर रहे टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘मुझे लगता है हमारी आज की जीत से भारतीय टीम बहुत खुश होगी. हमारी जीत के कारण अब सेमीफाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होना है, जो पिछले तीन मैच हार चुकी है. उसके प्रदर्शन में गिरावट आ रही है.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले फाफ डू प्लेसिस ने फाइनल की टीमों अनुमान भी जताया. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल होगा.’ हालांकि, उन्होंने साथ ही कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें बड़े मैच अच्छा खेलती हैं. इसलिए वे बड़े मैचों में इन्हीं टीमों में से किसी एक का समर्थन करेंगे.

दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट में भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट में अपनी छवि के अनुरूप बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत दर्ज की. उसके लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने ही किया और वे मैन ऑफ द मैच चुने गए. डू प्लेसिस ने इस मैच में शतक बनाया. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए मैच में 6 विकेट पर 325 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 315 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें