जोफ्रा आर्चर की बाउंसर गर्दन पर लगने से गिरे स्टीव स्मिथ, फैंस की थमी सांसें

नई दिल्ली: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में बारिश से प्रभावित होने के बाद रोमांचक नहीं रह गया. पहले टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद सबकी निगाहें एक बार फिर इस टेस्ट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर थीं जिन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे. मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्टीव स्मिथ की गर्दन पर लग गई जिसके बाद वे जमीन पर गिर पड़े और फिर उन्हें पवेलियन वापस जाना पड़ा.

77वें ओवर में हुई यह घटना
लॉर्ड्स में चल रहे इस टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह बारिश में धुल गया था. इसके बाद भी बारिश ने कुछ और सत्र भी खराब किए. पहली पारी में इंग्लैंड ने 258 बनाए थे जिसके बाद मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी चार विकेट के नुकसान पर 80 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. स्टीव स्मिथ तब 13 रन बनाकर क्रीज पर थे. एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के फैंस को स्मिथ से बड़ी पारी की उम्मीद थी. इस बार भी स्मिथ उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे और पहले उन्होंने 80 रन बनाए. यहां जोफ्रा आर्चर ने उन्होंने एक तेज बाउंसर फेंकी जिसे स्मिथ ने छोड़ने का फैसला किया.

गिरने पर थमी सबकी सांसें
यह बाउंसर उनके शरीर से ज्यादा दूर नहीं थे और गेंद सीधे जाकर हेल्मेट के नीचे उनकी गर्दन पर जा लगी और वे फौरन जमीन पर गिर गए. पूरा स्टेडियम हैरान रह गया. और इंग्लैंड टीम के सभी खिलाड़ी स्मिथ की ओर दौड़ पड़े. जल्द ही स्मिथ खड़े हो गए मेडिकल स्टाफ भी तब तक मैदान पहुंच चुका था. जब तक स्मिथ मैदान पर गिरे रहे सभी की सांसें थम सी गईं. उनके खड़े होने के बाद सबकी जान में जान आई.

फिर वापस आए स्मिथ लेकिन..
इसके बाद स्मिथ पवेलियन वापस लौट गए और क्रीज पर पैट कमिंस का साथ देने पीटर सिडल को मैदान में आना पड़ा, लेकिन इसके 8 ओवर बाद ही पीटर सिडल 9 रन बनाकर क्रिस वोक्स के शिकार हो गए. इसके बाद स्मिथ क्रीज पर वापस आ गए. वापस आने का बाद वह सिर्फ 12 रन और बना सके. वोक्स ने उन्हें लगातार तीसरा शतक लगाने नहीं दिया. स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के 234 के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद 94.3 ओवर में 250 रन के स्कोर पर सिमट गई.

96 पर गिरे इंग्लैंंड के चार विकेट
रविवार को लॉर्ड्स टेस्ट का आखिरी दिन है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 96 रन बनाते बनाते चार विकेट गंवा दिए जिससे मैच में थोड़ा रोमांच बन गया. चौथे दिन का खेल बारिश के कारण रोक देना पड़ा.  इंग्लैंड को जेसन रॉय (2) के रूप में पहला झटका लगा और इसके बाद जो रूट भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट लिए दोनों को पैट कमिंस ने 9 के स्कोर पर आउट किया. फिर रोरी बर्न्‍स (29) ने जो डेनले के साथ टीम का स्कोर 64 किया ही था कि पीटर सिडल ने पहले डेनले को  फिर पर बर्न्‍स को चलता कर दिया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें