ICC महिला T20 विश्व कप: बांग्लादेश-थाईलैंड को मिली जगह, जानिए टीम इंडिया का शेडयूल

दुबई: आईसीसी ने महिला वर्ल्ड कप टी20 (Women’s T20 World Cup) टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. रविवार को थाईलैंड और बांग्लादेश ने क्वालिफाइंग दौर में शानदार खेल दिखाते हुए टूर्नामेंट में खेलने की योग्यता हासिल कर ली. बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को हरा कर टूर्नमेंट के लिए क्वाली फाइ किया है और उसे ग्रुप ए में जगह मिली है वहीं थाईलैंड जिसने 12 साल पहले ही पहला महिला टी20 इंटरनेशनल खेला था, ने पहली बार टूर्नामेंट में जगह बनाकर इतिहास रच दिया और उसे ग्रुप बी में जगह मिली है.

भारत के ग्रुप में मिली है बांग्लादेश को जगह
ग्रुप ए में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका को रखा गया है. वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और थाईलैंड को रखा गया है. आईसीसी की टी20 वर्ल्डकप की स्थानीय आयोजन कमेटी के सीईओ, निक होकले ने एक बयान में कहा, “ हम बांग्लादेश और थाईलैंड की टीम का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करने के लिए आतुर है. हम जानते हैं कि दोनों टीमों को दुनिया भर से आने वाले और ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले फैंस की ओर से शानदार सपोर्ट मिलेगा.”

ऑस्ट्रेलिया से होगा टीम इंडिया का पहला मैच
टूर्नामेंट का पहला मैच 2020 में 21 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा. 22 फरवरी को थाईलैंड और वेस्टइंडीज के बीच होगा. वहीं बांग्लादेश की टीम अपना पहला मुकाबला 27 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा. इस टूर्नामेंट में 8 टीमों ने रैंकिंग के आधार पर जगह बनाई है. अंतिम दो टीमों का फैसला क्वालिफाइल दौर से हुआ जिसमें थाईलैंड और बांग्लादेश की टीमों ने स्थान बनाया है. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच विश्व महिला दिवस यानि 8 मार्च 2020 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

इस टूर्नामेंट के बाद 2020 में ऑस्ट्रेलिया में ही पुरुषों का विश्व कप भी खेला जाएगा जो कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा जबकि टीम इंडिया का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से इसी दिन खेला जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें