इन फेमस सेलेब्स का है मध्यप्रदेश से नाता, आशुतोष राणा से लेकर सौम्या टंडन तक हैं शामिल

नई दिल्ली: मायानगरी मुंबई में देश के हर कोने से पहुंचे कलाकारों ने अपनी जगह और नाम कमाया है. पंजाब, दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश से आने वाले कई बड़े कलाकारों का नाम उनके जन्मस्थान से जोड़कर लिया जाता है जैसे- बिग बी को छोरा गंगा किनारे वाले का नाम दिया गया क्योंकि वो संगम नंगरी इलाहाबाद से आते हैं. इसी तरह दिल्ली हमेशा शाहरुख खान के दिल में रहेगी क्योंकि वो यहां पर पले-बढ़े हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में देश के दिल मध्यप्रदेश से आने वाले कलाकारों की संख्या भी काफी है जिसमें आशुतोष राणा, दिव्यांका त्रिपाठी, अंकिता लोखड़े और पिछले साल सोशल मीडिया सेंसेशन बने डब्बू अंकल का नाम भी शामिल है.

इतना ही नहीं मशहूर राइटर सलीम खान भी मध्यप्रदेश के इंदौर से नाता रखते हैं तो अमिताभ बच्चन की पत्नी और बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस जया बच्चन भी इस प्रदेश में पली-बढ़ी हैं.

आशुतोष राणा: अपनी अदाकारी से फैंस कर दिल जीतने वाले एक्टर आशुतोष राणा मध्यप्रदेश के गाडरवारा से हैं. एनएसडी के 1994 बैच के छात्र रहे आशुतोष राणा एक सामान्य से छात्र थे और एलएलबी की पढ़ाई के बाद वकालत में अपना करियर बनाने की सोच रहे थे. बता दें कि आशुतोष अध्यात्म गुरु देवप्रकाश शास्त्री (दद्दा जी) के काफी करीब हैं और उन्हीं के आदेश पर आशुतोष ने बॉलीवुड की तरफ रुख किया और एनएसडी से एक्टिंग का प्रशिक्षण लिया.

दिव्यांका त्रिपाठी: टीवी की सबसे मशहूर और हाइऐस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक दिव्यांका त्रिपाठी भोपाल से हैं. 2005 में मिस भोपाल का खिताब जीतने के बाद दिव्यांका ने अपने करियर कर शुरुआत जी टीवी के शो से की और पहले ही सीरियल ने उन्हें फेमस कर दिया.

अंकिता लोखंडे: इंदौर की एक महाराष्ट्रियन फैमिली में जन्मीं अंकिता का असली नाम तनुजा है. अंकिता ने जीटीवी के टैलेंट हंट शो ‘सिने स्टार की खोज सीजन 1’ से पहली बार टीवी पर डेब्यू किया था. इस शो में अंकिता जीत नहीं पाई लेकिन इस रियलिटी शो ने उनके लिए करियर के रास्ते खोल दिए. जी टीवी के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ ने रातोंरात अंकिता को घर-घर में फेमस कर दिया.

सौम्या टंडन: भोपाल में जन्मीं सौम्या टंडन टीवी का जाना माना चेहरा हैं. इतना ही नहीं सौम्या कॉमेडी शो ‘भाबी जी घर पर हैं’ की गोरी मेम के नाम से भी मशहूर हैं. टीवी के साथ ही सौम्या कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें