SBI ने ग्राहकों के लिए शुरू की एक और सुविधा, हर खाताधारक उठा सकेगा फायदा

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक और सर्विस की शुरुआत की है. इस सुविधा का फायदा कोई भी ग्राहक ले सकता है. नई सुविधा के तहत SBI खाताधारकों को डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर भी EMI की सुविधा मिलेगी. इसके लिए ग्राहक को POS मशीन से स्वाइप कराना होगा. यानि आप खरीदारी करने पर उसका पेमेंट कार्ड स्‍वाइप कर करते हैं तो आपको अपना बिल EMI में कन्‍वर्ट कराने की सुविधा मिलेगी. SBI के ट्वीट के मुताबिक POS मशीन का इस्‍तेमाल 40 हजार से ज्यादा व्यापारी कर रहे हैं. आपको बता दें SBI ग्राहकों को POS मशीन से स्‍वाइप पर ही यह सुविधा मिलेगी.

कोई चार्ज नहीं
एसबीआई (SBI) की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि शॉपिंग के बिल को EMI में कन्‍वर्ट कराने के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा. यानि बैंक आपसे न तो कोई प्रोसेसिंग फीस लेगा और न ही कोई डॉक्‍यूमेंट वेरिफाई कराना होगा.

कितने दिन की EMI
शॉपिंग बिल को EMI में कन्‍वर्ट कराने के बाद ग्राहक को 6 से 18 महीने में उसका पेमेंट करना होगा. बैंक की तरफ से फ्रीज और TV आदि खरीदने के लिए भी लोन दिया जाएगा.

ग्रेस पीरियड
जब कोई कस्‍टमर शॉपिंग बिल को EMI में कन्‍वर्ट कराएगा तो उसे उसके अगले महीने से EMI पर भुगतान शुरू करना होगा. बैंक की तरफ से SMS और Email से इसकी जानकारी देगा.

किसे मिलेगा लोन
बैंक उन्‍हीं कस्‍टमर को आसानी से लोन देगा, जिनका लोन ट्रैक अच्‍छा है. आपको लोन मिलेगा या नहीं यह आप अपने क्रेडिट स्‍कोर से भी चेक कर सकते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें