सिंधिया ने कांग्रेस को दी आत्मावलोकन की नसीहत, बोले- ‘समय के साथ सुधार जरूरी है’

ग्वालियरः कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस की वर्तमान स्थिति को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. सिंधिया का कहना है कि पार्टी को आत्म अवलोकन की नसीहत दी है. सिंधिया का मानना है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन करने की जरूरत है. वर्तमान में जो स्थिति है, उसका जायजा लिया जाना जरूरी है, ताकि कांग्रेस को आगे बढ़ाया जा सके. सिंधिया ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के उस बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें खुर्शीद ने कांग्रेस की हालत खराब होने के कारण महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में जीत पर संशय जताया था.

सिंधिया ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर कहा कि मेरा काम टिकट वितरण तक था, बाकी का काम वहां का संगठन देख रहा है. सिंधिया ने अपने निवास जयविलास पैलेस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा किमैं किसी के बयान पर कभी प्रतिक्रिया नहीं देता हूं, लेकिन यह सही है कि कांग्रेस को आत्मावलोकन की जरूरत है और वर्तमान समय में पार्टी की जो स्थिति है उसमें सुधार की जरूरत है. सुधार करना समय की मांग है.

बता दें कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर सलमान खुर्शीद ने कहा था कि, राहुल गांधी के अध्यक्ष पद को छोड़कर जाने से पार्टी का भविष्य अधर में पड़ गया है. कांग्रेस की जो हालत है, उसमें पार्टी अपना भविष्य तय नहीं कर पा रही है. इस समय हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता (Rahul Gandhi) पद छोड़कर जा चुके हैं और उनके जाने से पार्टी के अंदर खालीपन पैदा हो गया है.

सलमान खुर्शीद के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली बड़ी हार के बाद कांग्रेस बुरी तरह से बिखर चुकी है. लोकसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी के कई नेता पार्टी छोड़ चुके हैं और कई छोड़कर जा रहे हैं. मौजूदा समय में पार्टी ऐसी स्थिति में पहुंच गई है, जहां कांग्रेस अपना भविष्य तय नहीं कर पा रही है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें