Ranji Roundup: दिल्ली ने केरल से जीत छीन खेला ड्रॉ, मुंबई ने बड़ौदा को हराया

नई दिल्ली: हाल ही में शुरु हुए रणजी ट्रॉफी 2019-20 (Ranji Trophy 2019-20) सीजन के पहले राउंड के मैचों में दिल्ली ने जहां केरल के खिलाफ (Delhi vs Kerela) हार को टालने के बाद मैच ड्रॉ कर दिया, वहीं मुंबई ने एलीट ग्रुप-बी मैच में बड़ौदा के खिलाफ (Baroda vs Mumbai) अहम जीत दर्ज की. पंजाब ने अपने पहले मैच में राजस्थान को (Rajasthan vs Punjab) 10 विकेट से हराया.

राणा, चंदेला के शतकों से दिल्ली ने केरल के साथ खेला ड्रॉ
कुणाल चंदेला (125) और नीतीश राणा (114) के शतकों की मदद से दिल्ली ने केरल के साथ हुए मैच को आखिरी दिन ड्रॉ करा लिया. केरल ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 525 रनों पर घोषित कर दी थी. इसके बाद उसके गेंदबाजों ने दिल्ली को पहली पारी में 149 रनों पर समेट मेहमान टीम को पारी की हार की ओर बढ़ा दिया था.

केरल ने यहां दिल्ली को फॉलोऑन दिया और फिर दिल्ली ने अपना दम दिखा आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 395 रन बना मैच ड्रॉ पर समाप्त किया. अनुज रावत (87) और चंदेला की सलामी जोड़ी ने 130 रनों की साझेदारी कर इसकी नींव रखी. केरल के कप्तान सचिन बेबी ने अनुज को आउट किया. कप्तान घ्रूव शौरे 20 रन बना सके और जलज सक्सेना का शिकार बने. उनका विकेट 185 के कुल स्कोर पर गिरा.

यहां से चंदेला और राणा ने टीम को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की. संदीप वॉरियर ने चंदेला को 303 के कुल स्कोर पर आउट किया जबकि जलज ने 363 के कुल स्कोर पर राणा की पारी का अंत किया. चंदेला ने अपनी पारी में 219 गेंदों का सामना कर 11 चौके और एक छक्का लगाया. राणा ने 164 गेंदें खेलीं और 11 चौके तथा चार छक्के लगाए.

मुंबई ने बड़ौदा को 309 रनों से हराया
मुंबई ने वडोदरा में खेले गए एलीट ग्रुप-बी मैच के चौथे दिन गुरुवार को बड़ौदा को 309 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत से मुंबई को छह अंक मिले. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 431 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने बड़ौदा को उसकी पहली पारी में 307 रनों पर ऑल आउट करके 124 रन की बढ़त हासिल कर ली.

मुंबई ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 409 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और बड़ौदा के सामने जीत के लिए 534 रनों का लक्ष्य रख दिया. बड़ौदा की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 224 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए दीपक हुड्डा ने 61 और अभिमन्यु राजपूत ने 53 रन बनाए. मैच में कुल 10 विकेट लेने वाले मुंबई के गेंदबाज मुलानी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उन्होंने पहली पारी में भी छह विकेट लिए थे.

पंजाब ने राजस्थान को दी मात
पंजाब ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान राजस्थान को 10 विकेट से हरा दिया. पंजाब ने मैच के चौथे एवं आखिरी दिन गुरुवार को राजस्थान को दूसरी पारी में 168 रनों पर ढेर कर दिया, जिसके बाद उसे मैच जीतने के लिए सिर्फ 68 रनों का लक्ष्य मिला.

राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 257 रन बनाए थे. पंजाब ने 358 रन बना 101 रनों की बढ़त ले ली थी और फिर राजस्थान को सस्ते में आउट कर आसान लक्ष्य उसके सामने आया. इस लक्ष्य को पंजाब ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें