SA vs ENG: बेस के पंजे से इंग्लैंड हुआ हावी, लेकिन मेजबान को मिली उम्मीद

पोर्ट एसिजाबेथ (दक्षिण अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ (South Africa vs England) टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन बारिश खलल के बीच जुझारू खेल दिखाया. दूसरे दिन केवल 60 रन पर ही दो विकेट गंवाने के बाद मेजबान टीम ने 6 विकेट खोकर 208 रन बना लिए थे.

दिन के खेल का आकर्षण दूसरे दिन नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे एनिरिच नॉर्त्जे रहे. उन्होंने काफी देर तक क्रीज को संभाले रखा. केवल 18 रन पारी में उन्होंने 136 गेंदें खेली. दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम 291 रन पीछे थी. क्विंटन डि कॉक 134 गेंदों मे 63 रन और वर्नेन फिलेंडर 55 गेंदों में 27 रन के अपने स्कोर के आगे चौथे दिन के खेल की शुरुआत करेंगे.

डॉम बेस ने अपनी शानदार गेंदबाजी जारी रखी और जीन एल्गर, कप्तान फाफ डुप्लेसिस और रासी वेन डर डुसैन को भी पवेलियन वापस भेजकर मेजबान टीम को बैकफुट पर ला दिया. बेस ने दूसरे दिन पीटर मलान और हामजा का भी विकेट लिया था.

मैच में वैसे तो इंग्लैंड के जीतने की संभावनाएं कायम हैं वहीं दक्षिण अफ्रीका को भी मौसम का साथ मिल रहा है.  अगले दो दिन बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इंग्लैंड की टीम ने भी तीसरे दिन कई मौके गंवाए. जहां बेन स्टोक्स ने डिकॉक को तीन जीवनदान दिए तो वहीं कप्तान जो रूट ने नॉर्त्जे का कैच छोड़ा था. चारों कैच स्लिप पर ही छूटे.

सेचुरियन में पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका ने 107 रन से जीता था, वहीं इसके दूसरे टेस्ट मैं इंग्लैंड ने वापसी करते हुए189 रन से जीत दर्ज की थी. सीरीज का आखिरी मैच जोहानिसबर्ग में 24 तारीख से खेला जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें