हाफिज सईद की पॉलिटिकल पार्टी MML आतंकी संगठन घोषित, अमेरिका ने उसके 7 नेताओं को भी माना आतंकी

आतंकी हाफिज सईद के संगठन पर पाकिस्तान ने बैन लगा दिया, लेकिन इसके बावजूद जमात उद दावा के ऑफिस धड़ल्ले से चल रहे हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MLM) को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है. यानि अब हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग अमेरिका की उन आतंकवादी संगठनों की लिस्ट में शामिल हो गई है, जिस पर वह कड़ी कार्रवाई कर सकता है. इसके साथ ही अमेरिका ने हाफिज की पार्टी के 7 नेताओं को भी आतंकवादी करार दिया है.

अमेरिकी सरकार ने आंतकी संगठनों की सूची में पाकिस्तान स्थित ऐसे आंतकवादी संगठनों को चिन्हित किया है जो वैश्विक स्तर पर प्रतिबंधित हैं. 2 अप्रैल को अमेरिका ने पाकिस्तान स्थित आंतकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और तहरीक-ए-आज़ादी-ए कश्मीर (ताजक) को भी आतंकी संगठनों की सूची में शामिल करने के लिए संशोधन प्रस्ताव पेश किया. ट्रंप प्रशासन की ओर से कहा गया है कि यह सारी पार्टियां पाकिस्तान में आसानी से ना सिर्फ काम कर रही हैं बल्कि इन पर किसी तरह का बैन नहीं लगाया गया है. अमेरिका ने तहरीक- ए- आजादी- ए- कश्मीर( टीएजेके) को भी आतंकवादी समूहों की सूची में शामिल किया है. टीएजेके को लश्कर- ए- तैयबा का एक मोर्चा बताया जाता है, जो कि ट्रंप प्रशासन के अनुसार पाकिस्तान मेंबिना किसी रोक टोक के अपनी गतिविधियों का अंजाम दे रहा है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें