Coronavirus: श्रीलंका भी हुआ कोरोना वायरस का शिकार, पहला मामला आया सामने

कोलंबो: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच अब श्रीलंका (Srilanka) में पहला मामला सामने आया है. यहां इस वायरस से संक्रमित एक चीनी महिला की जांच की गई है. इससे पहले चीन (China) से इतर एशियाई देश नेपाल में इसके एक मामले की पुष्टि हुई थी. द डेली फाइनेंशियल टाइम्स के अनुसार, हेल्थ प्रमोशन ब्यूरो ने सोमवार रात कहा कि महिला को संक्रामक रोगों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उपचार के दौरान इस बात की पुष्टि हुई कि वह बीमारी से संक्रमित है.

श्रीलंका के स्वास्थ मंत्रालय ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह इस परिस्थिति में घबराएं नहीं. साथ ही मंत्रालय ने भरोसा दिलाया है कि संक्रमण से बचने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. इस बात की पुष्टि हुई है कि संक्रमित पाई गई चीनी महिला चीन के प्रांत हुबेई से आई है. वुहान यहीं की राजधानी है, जो कोरोना के प्रकोप का केंद्र बना हुआ है.

कोरोना वायरस से संक्रमण की पहली खबर के साथ ही यहां सोमवार को दहशत फैल गई. श्रीलंका भर में कई फार्मेसियों में सर्जिकल मास्क की कमी पड़ गई है. घबराए लोग मास्क खरीदने लगे हैं. दक्षिण एशियाई देशों में, नेपाल (Nepal) ने एक मामले की पुष्टि की सूचना दी है, पाकिस्तान में पांच संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जबकि भारत और बांग्लादेश से अभी तक ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें