इंदौर और वाराणसी के बीच चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन, 20 फरवरी से होगी शुरुआत

इंदौर: तीसरी प्राइवेट ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस इंदौर से वाराणसी के बीच 20 फरवरी से चलाई जाएगी. ट्रेन वाराणसी से शुरू होगी और महाशिवरात्रि पर 21 फरवरी को उज्जैन होते हुए इंदौर पहुंचेगी. रात में सफर करने वाली इस ट्रेन के डिब्बे हमसफर एक्सप्रेस की तरह होगें.

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में IRCTC ने दो मार्गों पर निजी रेलगाड़ियों का संचालन शुरू किया है. जिसमें दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई पर प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन हो रहा है.

बता दें कि, यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन चलेगी. दो दिन लखनऊ होते हुए और एक दिन इलाहाबाद होते हुए. हालांकि, ट्रेन का टाइम टेबल फिलहाल तय नहीं हुआ है लेकिन इसके जल्द तय होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि ट्रेन वाया लखनऊ, कानपुर, झांसी, भोपाल होते हुए चल सकती है. खास बात यह है कि दो ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस चेयर कार नहीं होगी, बल्कि इसमें स्लीपर कोच होंगे.

बता दें कि ट्रेन में वाई-फाई की सुविधा रहेगी. साथ ही हर कोच में टीवी और अटेंडर भी मौजूद रहेंगे. पेंट्रीकार में यात्रियों की पसंद के हिसाब से मैन्यु तैयार होगा. साथ ही कई व्यंजन भी मिलेंगे. सबसे खास बात ट्रेन एक घंटे लेट हुई तो यात्री को 100 रुपए, दो घंटे से ज्यादा लेट होने पर 250 रु का मुआवजा मिलेगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें