MP: नाले में गंदगी देख खुद सफाई करने लगे मंत्री, अधिकारी के पांव पकड़ कर कहा- ”सफाई करा दिया करो”

भिंड: कमलनाथ सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भिंड में एक नाले की गंदगी देख कर खुद फावड़ा उठाकर सफाई में जुट गए. ​ये देखकर वहां मौजूद अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए. प्रद्युम्न सिंह तोमर सोमवार को भिंड आए थे. भवानीपुरा में गंदे नाले काे देखकर फावड़ा उठाकर वो खुद ही सफाई में जुट गए.

यह देख कर आम लोग मंत्री के पास पहुंचे और क्षेत्र में निगम की कचरा गाड़ी नहीं आने, गलियों में सफाई न होने की शिकायत की. ये सुनकर मंत्री का गुस्सा अधिकारियों पर फूट पड़ा. प्रद्युम्न सिंह ने नगर पालिका के CMO सुरेंद्र शर्मा को पहले तो फटकार लगाई फिर अचानक झुककर उनके पैर छूते हुए कहा, ”इस नाले को भी साफ करा दिया करो. ऐसा करोगे तो जनता पर आपकी बड़ी कृपा होगी. अफसरों को अपना कर्तव्य याद रखना चाहिए.”

आपको बता दें कि प्रद्युम्न सिंह तोमर को स्थानीय मुद्दों के लिए कांग्रेस सरकार बनने से पहले भी अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन के लिये देखा जाता रहा है. वह पानी की समस्या के लिए बाल्टी लेकर ग्वालियर में फूलबाग चौराहे पर बैठ जाते थे. CMO सुरेंद्र शर्मा ने अपनी सफाई में मीडिया से कहा, ”मंत्रीजी ने मुझसे पूछा कि ये नाला इतना गंदा क्यों है? मैंने कहा कि शहर बड़ा हो गया है और सफाईकर्मियों की संख्या कम है. आपके सहयोग से कुछ कर्मचारी मिल जाएं तो अच्छा होगा. मंत्री जी ने मुझे सफाई कर्मी दिलाने का आश्वासन दिया है.”

वाॅर्ड क्रमांक 26 की राशन की दुकान को चेक करते हुए मंत्री प्रद्युम्न सिंह की नजर JSO पूजा तोमर पर पड़ी. पूजा तोमर ने स्वयं अपना परिचय मंत्री को दिया. इस पर मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने उनसे पूछा कि क्या आप शहर में पदस्थ हैं? JSO पूजा तोमर ने अपनी तैनाती ग्रामीण में होने की बात कही.

इस पर मंत्री ने JSO पूजा तोमर के क्षेत्र की राशन की दुकानों के निरीक्षण की इच्छा जताई. जब मंत्री अफसरों को राशन की दुकानों के संबंध में निर्देश देने लगे तो JSO पूजा तोमर अचानक बेहोश हो गईं. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. बाद में पूजा तोमर ने बताया कि धूप अधिक होने की वजह से उन्हें चक्कर आ गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें