तसलीमा नसरीन ने कट्टरता पर साधा निशाना, बोलीं- ‘एआर रहमान की बेटी को देखकर घुटन होती है’

नई दिल्ली: दुनिया भर में अपने संगीत से लोगों का दिल जीतने वाले संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) अब एक अलग ही वजह से सुर्खियों में हैं. इस बार उनकी चर्चा किसी नए गीत के लिए नहीं बल्कि उनकी बेटी के कारण है. क्योंकि विवादों के लिए मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने रहमान की बेटी (AR Rahmans Daughter) पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है, जिस पर सोशल मीडिया पर काफी तहलका मच गया है.

तस्लीमा ने इस ट्वीट में धार्मिक रूढ़िवादिता पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है, ‘मुझे एआर रहमान का म्यूजिक बेहद पसंद है. लेकिन जब भी मैं उनकी बेटी को देखती हूं तो मुझे घुटन होती है, यह जानना बहुत ही अवसाद देने वाला है कि कल्चरल फैमिली में एक पढ़ी लिखी महिला का कैसे आसानी से ब्रेनवॉश हो सकता है.’

दरअसल पिछले साल फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेर’ के 10 साल पूरे होने पर एक कार्यक्रम रखा गया था. इस कार्यक्रम में रहमान की बेटी खतीजा भी शामिल थीं. लेकिन जो तस्वीरें सामने आईं उनमें साड़ी के साथ बुर्का पहने नजर आई थीं. जिसके बाद लोगों ने रहमान पर निशाना साधना शुरू कर दिया कि वह अपनी बेटी को जबरन बुर्का पहनाते हैं.

हालांकि इसके बाद ट्रोल्स को जवाब देने के लिए रहमान ने अपनी बेटियों की एक और तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में बताया था कि वह बेटी के कपड़ों को लेकर फैसला नहीं करते हैं. अपने पिता के बाद बेटी खतीजा ने भी अपने बुर्का पहनने को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए सफाई दी थी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें