MP में जारी हुआ NPR गजट नोटिफिकेशन, तो कमलनाथ सरकार पर भड़के कांग्रेस MLA आरिफ मसूद

भोपाल: मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर कमलनाथ सरकार ने गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसको लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद अपनी ही सरकार के विरोध में उतर गए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से एनपीआर गजट नोटिफिकेशन को रद्द करने की मांग की है.

आरिफ मसूद ने कहा, ” बड़े ही अफसोस की बात है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी एनपीआर लागू हो गया. हम इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ को ज्ञापन सौंप इस गजट नोटिफिकेशन को खारिज करने की मांग की जाएगी.” उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एनपीआर का गजट नोटिफिकेशन गलत हुआ है.

उन्होंने प्रदेश सरकार पर प्रदेश की जनता की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया. आरिफ मसूद ने एनपीआर को लेकर कहा, ”यह गलत काम हुआ है. इसका खुलासा होना चाहिए. एनपीआर, एनआरसी का छोटा पार्ट है और इसका हम विरोध करते हैं. अब हम संविधान सुरक्षा आंदोलन संगठन के बैनर तले पूरे प्रदेश में इस गजट नोटिफिकेशन खिलाफ आंदोलन करने जा रहे हैं.”

आरिफ मसूद ने कहा कि अगर जनसंख्या की गणना होती तो हमें कोई आपत्ति नहीं थी. लेकिन, केंद्र सरकार ने इसके नियमों में संशोधन कर छह नए पॉइंट्स जोड़ दिए हैं. इसमें अतिरिक्त जानकारी मांगी गई है. हम इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे. हर मुस्लिम अपने घर के आगे NO CAA और NO NRC का पोस्टर लगाएगा. एनपीआर करने आने वालों का विरोध करेंगे.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें