नहीं थम रही मध्य प्रदेश कांग्रेस में रार, अब उठी सिंधिया से नई पार्टी बनाने की मांग

ग्वालियर: मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के रिश्तों में आई खटास के बीच पार्टी नेताओं ने सिंधिया से नई पार्टी बनाने की मांग कर दी है. महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव रुचि ठाकुर ने एक पोस्टर जारी करते हुए सिंधिया से कांग्रेस से अलग होकर अपने पिता की पार्टी को एक बार फिर खड़ा करने की मांग की है. पोस्टर में लिखा है कि पार्टी में चल रहे द्वंद से कार्यकर्ता व्यथित हैं.

महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ने पोस्टर में ‘मध्य प्रदेश विकास कांग्रेस’ के चुनाव चिन्ह: उगता सूरज को तर्जी देते हुए लिखा है, ‘जिनके वजूद होते हैं वो बिना पद के भी मजबूत होते हैं.’

रुचि ठाकुर ने कहा कि सीएम कमलनाथ का सिंधिया को कहना कि ‘सड़कों पर उतरना है तो उतर जाइए’ से कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया की कड़ी मेहनत से ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनी. उन्होंने कहा कि 1996 में पार्टी से निष्कासित होने पर माधवराव सिंधिया ने ‘मध्य प्रदेश विकास कांग्रेस’ बनाई थी और लोकसभा का भी चुनाव लड़ा था. इसलिए महाराज (ज्योतिरादित्य सिंधिया) से अनुरोध है कि बड़े महाराज माधवराव सिंधिया की पार्टी जिसका चुनाव चिन्ह उगता सूरज था, उसे पुन: जीवित करें.

‘मैं शिवराज से नाराज नहीं होता, उनसे क्यों होऊंगा’

गौरतलब है कि आज जब सीएम कमलनाथ से ज्योतिरादित्य सिंधिया से नाराजगी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने ठहाका लगाते हुए जवाब दिया, ”मैं कभी किसी से नाराज नहीं होता. मैं कभी शिवराज सिंह से नाराज नहीं हुआ तो सिंधिया से क्यों होऊंगा.”

वहीं, पत्रकारों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के सड़क पर उतरने वाले बयान पर मुख्यमंत्री कमलनाथ से उनकी तल्ख प्रतिक्रिया के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ”अगर वो कह रहे हैं, तो मैंने जो कहा, कह दिया. इसमें कौन-सी बड़ी बात है.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें