अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को साबरमती आश्रम से गिफ्ट में क्या-क्या दिया गया?

दिल्ली: गुजरात दौरे के दौरान सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अहमदाबाद में बने साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) पहुंचे थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी उनके साथ थे. गांधी जी की सरल जीवनी से प्रभावित ट्रंप को आश्रम से कई उपहार भेंट स्वरूप मिले.

इस संबंध में साबरमती आश्रम के ट्रस्टी कार्तिकेय साराभाई ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को कई उपहार दिए गए हैं. इसमें महात्मा गांधी की जीवनी, एक चरखा और गांधी जी के विचारों पर आधारित तीन बंदरों की संगमरमर की मूर्ति शामिल है. ट्रंप ने भी सभी उपहारों को सहर्ष स्वीकार किया. ट्रंप ने साबरमती आश्रम में दौरे के दौरान खुशी जाहिर करते हुए कहा कि “यहां आना बहुत ही शांतिपूर्ण अनुभव था”.

बता दें कि अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपने परिवार और प्रधानमंत्री मोदी के साथ साबरमती आश्रम पहुंचे थे. साथ ही ट्रंप और मेलानिया ने साबरमती में गांधीजी के तीन बंदरों के बारे में भी जानकारी ली और चरखा भी चलाया.

साबरमती दौरे के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी के लिए बेहद ही प्यारा नोट लिखा. जिसमें उन्होने मोदी की मेजबानी के लिए उनका शुक्रिया किया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें