कोरोना वायरस से घबराए तानाशाह किम जोंग उन, साउथ कोरिया को दे डाली धमकी

प्योंगयांग: चीन (China) से शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) दुनियाभर में तबाही मचा रहा है. नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन भी इसे लेकर घबराए गए हैं. किम ने धमकी दी है कि अगर कोरोना वायरस नॉर्थ कोरिया तक पहुंचा तो इसके परिणाम गंभीर होंगे. उन्होंने अपने अधिकारियों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है.

नॉर्थ कोरिया के बॉर्डर सील
किंम जोंग उन ने अधिकारियों की बैठक में कहा कि अगर ये जानलेवा वायरस नॉर्थ कोरिया में फैलता है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के डर से नॉर्थ कोरिया ने अपने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं, पर्यटकों पर बैन लगा दिया है साथ ही हेल्थ वर्करों की जांच की जांच की जा रही है.

गौर करने वाली बात ये है कि फिलहाल नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. लेकिन साउथ कोरिया और चीन में हालात गंभीर हैं. आपको बता दें कि ये दोनों नॉर्थ कोरिया के पड़ोसी देश हैं और दोनों ही देश कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

सबसे ज्यादा प्रभावित देश
ताजा आंकड़ों के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस से 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि 80,269 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है. वहीं साउथ कोरिया में अब तक इस बीमारी से 34 लोगों की जानें जा चुकी हैं. 5328 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

अधिकारियों के साथ की बैठक
रिपोट्स के मुताबिक, वर्कर्स पार्टी (Workers’ Party of Korea) की बैठक में किम ने देश के सभी महामारी विरोधी मुख्यालयों से कोरोना वायरस पर बारीकी से नजर बनाए रखने को कहा है. उन ने कहा कि ऐसे सभी माध्यमों को सील कर दिया जाए जिनसे कोरोना वायरस के देश में फैलने की आशंका हो.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें