Lockdown के बीच भगौड़े विजय माल्या ने दिया सरकार को ये नया ऑफर, वित्त मंत्री से की ये विनती

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संकट के बीच देश से फरार किंगफिशर के मालिक विजय माल्या (Vijay Malya) ने सरकार को नया ऑफर दिया है. विजय माल्या ने अपना सभी बकाया वापस करने का ऑफर केंद्र सरकार को दिया है. बैंकों का कर्ज लेकर लंदन में रह रहे विजय माल्या ने इस मदद के लिए वित्त मंत्री से भी अनुरोध किया है.

100% कर्ज चुकाना चाहता है माल्या
भगौड़ा करार दिए जा चुके किंगफिशर कंपनी के मालिक विजय माल्या ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि मैं सभी बैंकों का 100 प्रतिशत कर्ज वापस करना चाहता हूं. ये ऑफर मैं बार-बार दे रहा हूं. लेकिन इसके बावजूद न बैंक और न ही प्रवर्तन निदेशालय मेरे इस ऑफर पर कोई विचार कर रहा है. साथ ही बैंकों के अनुशंसा पर प्रवर्तन निदेशालय ने मेरी पूरा कारोबार अटैच कर लिया है. विजय माल्या ने इस पूरे मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी अनुरोध किया है कि मामले में हस्तक्षेप करके इस समस्या का निदान करें.

Vijay Mallya

@TheVijayMallya
Indian Government has done what was unthinkable in locking down the entire Country. We respect that. All my Companies have effectively ceased operations. All manufacturing is closed as well. Yet we are not sending employees home and paying the idle cost. Government has to help.

लॉकडाउन पर सरकार की तारीफ
देश में कोरोना वायरस संक्रमण पर विजय माल्या ने सरकार की तारीफ भी की है. मान्या ने एक और ट्वीट करके देश में लॉकडाउन के फैसले की तारीफ की है. साथ ही कहा है कि मेरी कंपनी ने सरकार के इस आदेश का पालन करते हुए तुरंत अमल किया है.

जनवरी में सुप्रीम कोर्ट ने लगी थी फटकार
बताते चलें कि जनवरी में भगौड़े कारोबारी विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगी थी. सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को खरी- खरी सुनाई. कोर्ट ने कहा था कि आपने बैंकों को एक पैसा भी वापस नहीं किया.

आईडीबीआई बैंक ने विजय माल्या को ‘विलफुल डिफाल्टर’ घोषित किया
मालूम हो कि आईडीबीआई बैंक ने विजय माल्या को विलफुल डिफाल्टर घोषित किया और किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े 1,566 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करने को लेकर एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है, जिस पर उसका पुराना पासपोर्ट साइज की फोटो लगी हुई है. मुंबई में आईडीबीआई बैंक एनपीए मैंनेजमेंट ग्रुप ने अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के विलफुल डिफाल्टर को लेकर एक सार्वजनिक नोटिस जारी की. किंगफिशर एयरलाइंस कर्जदार थी और विजय माल्या इसके निदेशक व गारंटर थे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें