सिर्फ एक फोटो अपलोड से बदलेगा Aadhaar Card में पता, जानिए बेहद आसान तरीका

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच भी आप अपने कई रुके काम आसानी से कर सकते हैं. इनमें से एक है आधार कार्ड (Aadhaar Card) में पता बदलवाना. जी हां, आपने सही सुना. सिर्फ एक फोटो खींचकर अपलोड करें और झट से अपने आधार कार्ड में पता बदलवा लें. बस आपको करना होगा ये आसान सा काम…

फोटो खींचने का तरीका
UIDAI ने आधार कार्ड में पता बदलने के लिए एक और भी आसान तरीका सोशल मीडिया में डाला था. आप अपने मोबाइल फोन से एक रंगीन फोटो खींचकर घर बैठे आधार कार्ड में पता बदल सकते हैं. UIDAI ने ट्वीट कर बताया है कि सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट की कलर्ड फोटो खीचें और इसे अपने फोन से अपलोड करें. सिर्फ पता बदलने के लिए आपको आधार कार्ड सेंटर जाने या लाइन में लगने की परेशानी नहीं होगी.

Aadhaar

@UIDAI
#StayHomeSaveLives
You can update your address online from: https://ssup.uidai.gov.in/ssup/
Click a clear pic of the supporting document and upload from your phone.
Tutorial: https://youtu.be/T2JSCD3TtuU
Documents List: https://uidai.gov.in/images/commdoc/valid_documents_list.pdf … #aadhaaronlineservices

ऐसे करें फोटो अपलोड
आपको सबसे पहले UIDAI की वेबसाइट में जाना है. यहां आपको अपने लेफ्ट साइट में पता बदलने के लिए ऑप्शन दिखाई देगा. अब Online Address Update पर क्लिक करें. अपने कार्ड की जानकारी डालें और डॉकुमेंट अपलोड की जगह पर अपना फोटो डाल दीजिए.

ऐसे करें ऑनलाइन लॉगिन
जैसे ही आप पता बदलने के ऑप्शन में क्लिक करेंगे, आपसे आपका आधार कार्ड नंबर मांगा जाएगा. सही आधार नंबर डालते ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल में एक OTP आएगा. इसे एंटर करें और आप पता बदलने वाले पेज पर पहुंच जाएंगे. मांगे गए सभी ऑप्शन्स भरें और बस हो गया आपका काम.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें