जानिए क्यों Nargis को लगा था कि बेटा Sanjay Dutt गे तो नहीं! ये है पूरा किस्सा

नई दिल्ली: बॉलीवुड के ‘मुन्ना भाई’ संजय दत्त (Sanjay Dutt) का नाता हमेशा ही विवादों से रहा है. वह अपने जीवन में जहां शौहरत और नाम कमाकर मशहूर हुए वहीं उनके साथ कुछ ऐसे वाक्ये भी जुड़े हैं जो उनकी जिंदगी को रोलरकोस्टर की तरह दिखाते हैं. उनका ड्रग्स लेना, हथियार रखना जहां लोगों को उनकी बेड इमेज दिखाता हैं वहीं उनकी मां नरगिस (Nargis) से उनके इनोसेंट रिश्ते पर उनका भोलापन भी नजर आता है. अपनी मां नरगिस दत्त के बहुत करीब रहे हैं. नरगिस दत्त (Nargis Dutt) अपने बेटे संजू से बेइंतहा प्यार करती थीं, लेकिन एक बार ऐसा भी हुआ जब वह इस फिक्र में आ गई थीं कि कहीं संजू गे तो नहीं. आइए बताते हैं कि क्या है पूरा मामला…

यह तो सभी जानते हैं कि नरगिस दत्त (Nargis Dutt) ने अपने तीनों बच्चों की परवरिश के लिए फिल्मों से दूरी बना ली थी. यह भी कई बार कहा जाता है कि वह तीनों बच्चों में से सबसे ज्यादा संजय को प्यार करती थीं. संजय की बहन नम्रता दत्त (Namrata Dutt) ने संजय की बायोग्राफी ने इस बारे में बताया था. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे एक बार उनकी मां को यह शक हो गया था कि संजू कहीं गे तो नहीं.

इस किताब में नम्रता दत्त (Namrata Dutt) ने लिखा था कि एक बार नरगिस ने कहा था कि संजय अपने दोस्तों के साथ कमरे में बंद होकर क्या करता है. कुछ बात है क्या? आशा है कि वो गे नहीं है.

बुक में प्रिया दत्त ने यह भी बताया था कि नरगिस, संजय पर आंख बंदकर भरोसा करती थीं. वह यकीन ही नहीं करती थीं कि संजय ड्रग्स लेता है. जब कुछ लोगों ने मां को संजय के बारे में बताया तो वो कहती थीं, मेरा बेटा कभी ड्रिंक नहीं करता और ना ही उसने कभी ड्रग्स टच किए.

आपको बता दें कि 22 साल की उम्र में जब संजय ने अपनी पहली फिल्म ‘रॉकी’ की रिलीज से 3 दिन पहले ही अपनी मां को खो दिया था. अंतिम समय में नरगिस ने एक ऑडियो संजय के लिए छोड़ा था जो संजय ने उनके देहांत के दो साल बाद सुना था. जिसमें उन्होंने कहा था, ‘संजू हमेशा विनम्र रहना, कभी कुछ बुरा मत करना, हमेशा अपने से बड़ों की इज्जत करना. ये चीजें तुम्हें बहुत आगे तक ले जाएगी और तुम्हें इससे काफी ताकत मिलेगी.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें