अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर, 124 साल के इतिहास में पहली बार ये मैराथन दौड़ रद्द

न्यूयार्क: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से बोस्टन मैराथन (Boston Marathon) को पिछले 124 वर्षों के इतिहास में पहली बार रद्द कर दिया गया है. बोस्टन के मेयर मार्टी वाल्श (Marty Walsh) ने कहा कि यह मशहूर मैराथन स्वास्थ्य कारणों के कारण 14 सितंबर को भी आयोजित नहीं की जाएगी. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसका आयोजन अप्रैल में होना था लेकिन इसे सितंबर तक स्थगित कर दिया गया था.

Boston Marathon

@bostonmarathon
The @BAA has announced that the 124th Boston Marathon will be held as a virtual event, following Boston Mayor Martin Walsh’s cancellation of the marathon as a mass participation road running event due to the COVID-19 pandemic.

वाल्श ने कहा, ‘बड़ी संख्या में लोगों को एक दूसरे के करीब लाए बिना दौड़ का वास्तविक प्रारूप बनाये रखने का कोई तरीका नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘‘जबकि हमारा लक्ष्य और उम्मीदें आगे बढ़ना और अपनी अर्थव्यवस्था को ढर्रे पर लाने के लिये वायरस के प्रसार को रोकना है तब 14 सितंबर या साल में किसी भी समय इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन जिम्मेदारी भरा या यथार्थवादी नहीं होगा.’

बोस्टन मैराथन का 1897 से लगातार आयोजन होता रहा है और वह विश्व में सबसे लंबे समय तक लगातार चलने वाली मैराथन है. अमेरिका में इस साल के आखिर में 11 अक्टूबर को शिकागो मैराथन और एक नवंबर को न्यूयार्क मैराथन का आयोजन होगा. इनके बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें