MP में कैबिनेट विस्तार पर असमंजस बरकरार, एक बार फिर टला CM शिवराज का दिल्ली दौरा

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दिल्ली दौरा एक बार फिर टल गया है. खबर थी कि ​सीएम शिवराज 3 जून की सुबह दिल्ली रवाना होंगे.

यहां भाजपा हाईकमान के साथ उनकी बैठक होने वाली थी. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, ज्योतिरादित्य​ सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के उपस्थित रहने की अटकलें थीं. लेकिन मंगलवार शाम को खबर आई कि शिवराज का दिल्ली दौरा टल गया है.

सूत्रों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया 11 मंत्री पद लेने पर अड़े हैं, लेकिन बीजेपी 10 नामों पर सहमति दे रही है. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मध्य प्रदेश में जल्द कैबिनेट विस्तार होगा.

मंगलवार देर शाम सीएम शिवराज से मिलने पहुंचे पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव पहुंचे. उनके साथ पूर्व मंत्री विजय शाह और गौरीशंकर बिसेन भी मौजूद थे. इन्होंने भी कैबिनेट विस्तार को लेकर शिवराज सिंह के साथ चर्चा की.

सूत्रों की मानें तो भाजपा गोपाल भार्गव को विधानसभा अध्यक्ष बनाना चाहती है. पर गोपाल भार्गव इसके लिए तैयार नहीं हैं. वह मंत्री बनना चाहते हैं. वहीं, ऐस अटकलें हैं कि बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन बिसेन की जगह रामकिशोर कांवरे को शिवराज कैबिनेट में एंट्री मिल सकती है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें