भारत में जल्द लॉन्च होगा 2 लाख वाला स्कूटर, हैरान करने वाले हैं फीचर्स

नई दिल्ली : इंडियन ऑटो मार्केट में दिन पर दिन नई कंपनियां अपनी बिक्री शुरू कर रही हैं. पिछले दिनों ऑटो एक्सपो 2018 में साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी किया मोटर्स (KIA MOTORS) ने कारों के सेग्मेंट पेश करने की घोषणा की थी. अब ब्रिटिश स्कूटर निर्माता कंपनी स्कोमादी (Scomadi) भी अपने टू-व्हीलर को देश में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. लम्ब्रेटा जीपी स्टाइल मॉडल बनाने के लिए यह कंपनी काफी मशहूर है. यह कंपनी TL200, TL200i, TL50, TL125 और TT125 का उत्पादन कर रही है.

लेम्ब्रेटा स्कूटर जैसा होगा डिजाइन
भारत में आने पर Scomadi पुणे के AJ डिस्टीब्यूटर्स के साथ मिलकर स्कूटर्स की बिक्री करेगी. फिलहाल भारत में इसके TT125 स्कूटर की बिक्री शुरू होगी. स्कूटर का डिजाइन सालों पहले आने वाले लेम्ब्रेटा स्कूटर जैसा होगा. ऐसा स्कूटर फिर से बाजार में आता है तो लोग इसे काफी पसंद कर सकते हैं. स्कूटर में मॉडर्न लुक के साथ LED हेडलाइट और टेललाइट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है.

ये होंगे स्पेशिफिकेशन
स्कूटर के स्पेशिफिकेशन काफी दमदार हैं. इसमें 12 इंच के एलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर होंगे. 100 Kg वजन वाले इस स्कूटर में 11 लीटर का फ्यूल टैंक है. TT125 में अप्रिलिया वाला 125cc का इंजन होगा. इंजन इटली से लाकर थाईलैंड में बनाए जा रहे TT125 में असेंबल किया जाएगा. इंजन 7300rpm पर 11bhp की पावर जेनरेट करता है. अपग्रेडेड एग्जॉस्ट सिस्टम से यह 15bhp तक की पावर जेनरेट करेगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें