आतिशी पारी खेलने वाले ईशान किशन बोले – रोहित ने कहा था बिना टेंशन लिए खेलना

मुंबई ने रनों का अंबार लगाने के बाद कोलकाता को 102 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली.

ईशान ने कुलदीप यादव को लगातार चार छक्के जड़े…(फोटो: PTI)

कोलकाता: ishan के 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई ने आईपीएल के मैच में बुधवार को रनों का अंबार लगाने के बाद कोलकाता को 102 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 210 रन बनाए. जवाब में कोलकाता की पूरी टीम 18.1 ओवर में 108 रन पर आउट हो गई. आईपीएल में अब तक की उसकी यह सबसे बड़ी हार है.

मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए ईशान किशन ने कहा, “मेरी कप्तान रोहित शर्मा से बात हुई थी. उन्होंने मुझसे अपना स्वभाविक खेल खेलने के लिए कहा था. मैंने गेंद पर नजर रखकर अच्छे शॉट लगाए. आपको खुद पर विश्वास करना होता है. मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं.”

इस हार के बाद कोलकाता और मुंबई दोनों के दस मैचों में 10 अंक है लेकिन नेट रनरेट के आधार पर मुंबई अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गई जबकि कोलकाता पांचवें स्थान पर खिसक गई है. ईशान ने कोलकाता की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी, खासकर कुलदीप यादव को लगातार चार छक्के जड़े. उसने 21 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर मुंबई को विशाल स्कोर दिया.

कोलकाता की शुरुआत ही बेहद खराब रही
कोलकाता की शुरुआत ही बेहद खराब रही और पूरे मैच में कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी. सुनील नारायण दूसरी ही गेंद पर मिशेल मैक्लीनागन का शिकार हुए जिनका कैच कृणाल पंड्या ने लपका. क्रिस लिन (21) और राबिन उथप्पा (14) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. हार्दिक पंड्या ने नीतिश राणा (21) और आंद्रे रसेल (2) को पवेलियन भेजकर मुंबई की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. एक समय मुंबई का स्कोर 32 रन पर एक विकेट था जो 11वें ओवर में 76 रन पर सात विकेट हो गया . उन्नीसवें ओवर की पहली ही गेंद पर कुलदीप यादव को आउट करके कृणाल ने कोलकाता की पारी का अंत कर दिया. इससे पहले मुंबई की पारी का कायाकल्प 14वें ओवर से शुरू हुआ जिसने ईशान ने चाइनामैन कुलदीप की गेंदों पर 25 रन बनाए. मुंबई के 148 रन चौकों छक्कों से बने.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें