Maruti ने लॉन्च की नई Brezza, अब 5 नए फीचर्स के साथ आएगी

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने पसंदीदा छोटी एसयूवी कार विटारा ब्रीजा का ऑटोमेटिक गेयर शिफ्ट (AGS) वर्जन लॉन्च कर दिया है. इस वर्जन को ब्रीजा का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) भी कह सकते हैं.

नई दिल्ली :  छोटी एसयूवी कार विटारा ब्रीजा का ऑटोमेटिक गेयर शिफ्ट (AGS) वर्जन को लॉन्च कर दिया है. इस वर्जन को ब्रीजा का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) भी कह कते हैं. विटारा ब्रीजा के नए वर्जन के लुक में भी कंपनी ने चेंज किया है. कंपनी ने कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी बदलाव किया गया है. कार के नए अलॉय व्हील में ग्लोसी ब्लैक फिनिश दिया गया है. फ्रंट क्रोम ग्रिल और बैक डोर क्रोम गार्निश कार को बेहतर लुक दे रही है.

इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव
कंपनी की तरफ से दावा किया गया कि कॉम्पेक्ट एसयूवी के इंटीरियर को पूरी तरह ब्लैक कलर में तैयार किया गया है. दिल्ली में ब्रीजा की एक्स शोरूम कीमत 8.54 से 10.49 लाख के बीच रुपये रखी गई है. मारुति का दावा है कि एजीएस वेरिएंट के अलावा बीजा का मैन्युअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की बिक्री भी जारी रहेगी. ब्रीजा के नए वेरिएंट में पहले के मुकाबले सेफ्टी फीचर्स बढ़ाए गए हैं.

मारुति विटारा ब्रीजा, vitara brezza, maruti vitara brezza, brezza new version, maruti brezza features

ब्रिजा को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाया
मारुति इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने बयान में कहा, ‘हमने युवा ग्राहकों की आकांक्षाओं के अनुरूप ब्रीजा को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाया है. अब ग्राहकों के पास एजीएस का विकल्प है.’ इसके अलावा नए मॉडल में हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, दो एयर बैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट प्री – टेंशनर्स जैसे विभिन्न सुरक्षा सुविधाएं भी मौजूद हैं.

मारुति विटारा ब्रीजा, vitara brezza, maruti vitara brezza, brezza new version, maruti brezza features

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रीजा की हर महीने औसतन 12,300 यूनिट की बिक्री होती है. पिछले फाइनेंशियल ईयर में 1,48,462 लाख ब्रीजा की बिक्री हुई. इसके लॉन्च होने के बाद अब तक करीब 2.75 लाख यूनिट की बिक्री हो चुकी है. आरएस कल्सी ने कहा कि विटारा ब्रीजा इंडियन एसयूवी मार्केट में गेम चेंजर साबित होगी. हमें उम्मीद है कि ब्रिजा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार को टक्कर देगी.

वेरिएंट                                प्राइज (एक्स शोरूम)
वीडीआई AGS                     8.54 लाख रुपये
जेडडीआई AGS                   9.31 लाख रुपये
ZDi+ AGS                         10.27 लाख रुपये
ZDi+DUAL TONE AGS     10.49 लाख रुपये


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें