‘रुस्तम’ वर्दी विवाद: नीलामी के ऐलान पर अक्षय कुमार और ट्विंकल को मिला कानूनी नोटिस

बता दे कि अपनी इस वर्दी को ‘असली नौसैन्य वर्दी’ बताए जाने के लिए अक्षय कुमार की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई है. अक्षय के साथ ही उनकी पत्‍नी को भी इसके लिए ट्रोल किया जा चुका है

नई दिल्‍ली: अक्षय कुमार इन दिनों कई फिल्‍मों में बिजी हैं, लेकिन इस सब के बीच अक्षय किसी फिल्‍म के लिए नहीं बल्कि किसी दूसरी वजह से सुर्खियों में हैं. दरअसल और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना को में नौसेना अधिकारी के रूप में पहनी गई वर्दी की नीलामी को लेकर कानूनी नोटिस भेजा गया है. नोटिस में कहा गया है कि ‘इन लोगों ने सशस्त्र बलों के कर्मियों व शहीद सैनिकों की विधाओं के भावनाओं से खेला है.’ न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार यह नोटिस नीलामी करने वाली संस्था साल्टस्काउट को भी भेजा गया है, जिसने नौसेना अधिकारी की वर्दी की ऑनलाइन बोली लगाई है. बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘रुस्‍तम’ के लिए ही उन्‍हें पिछले साल उनके करियर की पहला नेशनल अवॉर्ड मिला है.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार वर्दी के लिए बुधवार दोपहर सबसे ज्यादा बोली 2,35,000 रुपये लगाई गई. इसमें कमीज, पतलून व टोपी शामिल है. यह नीलामी 26 मई की रात बंद होगी. अक्षय व ट्विंकल ने कहा है कि नीलामी से प्राप्त धन का इस्तेमाल सामाजिक कार्य के लिए किया जाएगा व इसका 90 फीसद इस्तेमाल एनजीओ जेनिस ट्रस्ट के लिए किया जाएगा. जेनिस ट्रस्ट महाराष्ट्र के पंचगनी में जानवरों के बचाव व इलाज का कार्य करता है. लेकिन, नौसेना की वर्दी की नीलामी पर कुछ सेवारत व पूर्व सैनिकों ने अपनी नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि इस वर्दी की नीलामी कर इन दोनों लोगों ने राष्ट्रीय हितों के प्रति असम्मान दिखाया है और साथ ही सैनिकों और शहीद सैनिकों की विधावाओं की भावनाओं से खेला है.

बता दे कि अपनी इस वर्दी को ‘असली नौसैन्य वर्दी’ बताए जाने के लिए अक्षय कुमार की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई है. अक्षय के साथ ही उनकी पत्‍नी को भी इसके लिए ट्रोल किया जा चुका है. इसपर जवाब देते हुए हाल ही में अक्षय कुमार ने कहा कि वह एक ‘अच्छे काम’ के लिए परिधान नीलाम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई समस्या है तो वह इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं.

‘रुस्तम’ यूनिफॉर्म विवाद: पत्‍नी को ट्रोल करने वालों को अक्षय कुमार ने दिया ये करारा जवाब

इस कानूनी नोटिस में अक्षय और ट्विंकल से नीलामी रद्द करने के लिए कहा गया है और चेतावनी दी गई है कि ऐसा नहीं करने पर भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें