बदमाश के कब्जे से मुक्त कराया ट्यूबवेल

अतिक्रमण ॥ दो थानों की पुलिस की मौजूदगी में खोला ताला, लोगों को महापौर ने दिलाया पानी
सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
महापौर आलोक शर्मा ने आज हम्मालपुरा में जिला बदर बदमाश प्यारे फुक्की के कब्जे से ट्यूबवेल को मुक्त कराया। दो थानों की पुलिस की मौजूदगी में महापौर ने इस ट्यूबवेल को नगर निगम अधिकारियों के हैंडओवर किया। वहीं सिलावटपुरा में भी एक ट्यूबवेल को आसपास के रहवासियों ने अपने कब्जे में ले लिया था और वही इसका संचालन करते थे। महापौर ने लोगों ने ट्यूबवेल का संचालन करने के लिए नगर निगम कर्मचारी की ड्यूटी लगाई। इसी तरह मोतीपुरा में भी लोगों ने ट्यूबवेल पर कब्जा कर लिया था। महापौर ने ऐसे लोगों को चेतावनी दी है कि अब ऐसा कोई कृत्य किया तो एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
पानी की समस्या और कम प्रेशर से पानी मिलने की शिकायत को दूर करने के लिए महापौर आलोक शर्मा सुबह 7 बजे वार्ड-20 के विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण पर निकले। अधिकारियों के साथ भ्रमण पर निकले महापौर ने मोती मस्जिद, अचारपुरा, कुम्हारपुरा, कोलीपुरा क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों से पानी आने और पानी से संबंधित समस्याओं को जाना। लोगों की शिकायत पर सिलावटपुरा और आसपास के इलाकों को बाल विहार की टंकी से पानी सप्लाई करने के निर्देश दिए। शिव मंदिर, घोड़ानक्कास, कुंदन नमकीन क्षेत्र में पानी सप्लाई के दौरान पानी भोपाल टाकीज की ओर उतर जाता था। वही मंगलवारा, छावनी क्षेत्र को इब्राहीमपुरा क्षेत्र की टंकी से पानी दिया जाएगा। इस टंकी को श्यामला हिल्स फिल्टर प्लांट से जोड़ा जाएगा। सिलावटपुरा में लोगों ने पीले रंग का पानी आने की शिकायत की। उसी समय नल में पानी आ रहा था तो महापौर ने नल के पानी को बर्तन डालकर देखा तो लोगों की शिकायत को भ्रम बताते हुए कहा कि जिस रंग का बर्तन होगा, पानी भी वैसा ही दिखेगा। महापौर के भ्रमण के समय कार्यपालन यंत्री एके पवार समेत वार्ड पार्षद संजीव गुप्ता भी मौजूद थे।
दो विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों के साथ बैठक
महापौर आलोक शर्मा आज उत्तर विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों के साथ पानी की समस्याओं को लेकर बैठक करेंगे। पार्षदों के साथ जलकार्य विभाग के इंजीनियर द्वारा विगत दिनों किए गए भ्रमण और क्षेत्र की समस्या को दूर करने के लिए बनाए गए प्रस्ताव पर चर्चा कर उस समस्या को दूर करने के लिए पार्षदों से चर्चा कर प्रस्ताव पर सहमति दे सकते है। इस दिनों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए पानी की टंकी रखने और ट्यूबवेल खनन को मंजूरी दे सकते है। वहीं गोविंदपुरा विधानसभा के पार्षदों के साथ भी महापौर आलोक शर्मा की बैठक आज शाम को है।
हमारी बहनें पानी के लिए नहीं होंगी परेशान
महापौर आलोक शर्मा शहर के जल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर समस्या का समाधान कर रहे हैं। महापौर आज भी शहर के विभिन्न वार्डों में पहुंचे, साथ ही उन्होंने वार्ड 25 के बाणगंगा क्षेत्र की अनेक बस्तियों का निरीक्षण किया। महापौर ने प्रभावित क्षेत्रों में पानी की टंकियां रखवाकर प्रतिदिन भरने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा नर्मदा लाइन से भी पानी वितरण के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी किसी भी बहन को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। महापौर चौपाल में वार्ड 25 के बाणगंगा निवासियों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि दो दिन में एक दिन पानी सप्लाई हो रहा है, जिससे पानी की समस्या बनी हुई है। महापौर ने शिकायत के बाद आज बाणगंगा क्षेत्र का निरीक्षण किया। महापौर ने वार्ड कार्यालय से लेकर 12 दफ्तर तक बस्तियों का निरीक्षण किया। महापौर आलोक शर्मा ने लोगों से अपनी समस्या बताने को कहा, जिस पर लोगों ने पानी की समस्या प्रमुख रुप से बताई। महापौर ने जलकार्य सहायक यंत्री एचएस श्रीवास्तव को प्रभावित क्षेत्रों में 8 टंकियां रखने और पानी भरने के निर्देश दिए।
दो टैंकर दिन भर भरेंगे टंकियां
महापौर आलोक शर्मा ने सहायक यंत्री एचएस श्रीवास्तव को निर्देश देते हुए कहा है कि दो अतिरिक्त टैंकर स्वीकृत किए गए हैं, जो जल प्रभावित क्षेत्रों में दिनभर पानी भरते रहेंगे, जिससे लोगों को पानी की समस्या से न जूझना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि जहां टंकियां रखवा दी गई हैं, उन टंकियों को स्टेण्ड पर रखवाकर चालू कराया जाए। इस दौरान जोन 6 की अध्यक्ष व क्षेत्रीय पार्षद सरोज राकेश जैन, सत्यार्थ अग्रवाल, पूर्व टीटी नगर मण्डल अध्यक्ष राकेश जैन, धर्मेन्द्र सिंह राजपूत, लोकेश पाण्डे सहित क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें