राशिद खान से डरे सौरव गांगुली, कहा- टर्निंग पिच बनाना होगा खतरनाक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की मानना है कि अगर भारत ने आगामी अफगानिस्तान टेस्ट के लिए टर्निंग पिच बनाई तो राशिद खान टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.

सौरव गांगुली का मानना है कि राशिद खान अफगानिस्तान टेस्ट में अहम भूमिका निभाएंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान sorav ने जून में होने वाले भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के बारे में अपनी राय दी है. सौरव का मानना है कि इस मैच में rashid khan की भूमिका अहम होगी. सौरव ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के सीजन 11 में हैदराबाद के टीम की ओर से खेलने वाले राशिद खान के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की.

सौरव ने कहा, “राशिद वकई अच्छे स्पिनर हैं. वास्तव में जब भारत अपने ही घर में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा, तब उसे यह तय करने में दिक्कत हो सकती है कि उनके खिलाफ कैसी पिच तैयार की जाए. परंपरागत रूप से भारतीय टर्निंग पिच तैयार करना पसंद करते हैं. लेकिन अफगानिस्तान टीम में राशिद खान और मुजीब उर रहमान खतरनाक साबित हो सकते हैं.”

उल्लेखनीय है कि साल 2018 के आईपीएल में हैदराबाद के राशिद खान सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले गेंदबाज रहे. सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंद डालने वाले राशिद खान ने 6.73 की ईकोनोमी और 21.80 के एवरेज से कुल 21 विकेट लिए और पर्पल कैप की दौड़ में पंजाब के एंड्रयू टाय के बाद दूसरे स्थान पर रहे. राशिद खान इस आईपीएल में एक खौफ बनते दिखाई दिए. इसका सबसे बड़ा उदाहरण क्वालिफायर 2 में कोलकाता के खिलाफ वह ओवर रहा जिसमें उन्होंने आंद्रे रसल को आउट किया था और रसल अपना आक्रमक खेल नहीं दिखा पाए थे. राशिद खान ने फाइनल में भी पारी का 15वां ओवर मेडन डाला था.

ने राशिद के बारे में कहा, “वह एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है. यह हमने इस प्रारूप में देखा है लेकिन वह टेस्ट मैच भी खेलने जा रहा है यह देखना शानदार है. यह हर एक के लिए चुनौती होता है लेकिन यह काफी मजेदार चुनौती है क्योंकि वह स्पिनर्स के खेल में ही खेलेगा. विलियमसन को उम्मीद है कि आगे वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में राशिद  के खिलाफ बल्लेबाजी करने को काफी उत्सुक हैं. उन्होंने राशिद को लेग स्पिन का संपूर्ण पैकेज बताया. विलियमसन ने बताया कि राशिद के साथ नेट पर अभ्यास करना एक सुखद अनुभव रहा. उसका हमारी टीम में होना बेहतरीन रहा. उसका यह साल काफी शानदार रहा.”

शानदार रही विलियमसन की कप्तानी
हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस सीजन में हैदराबाद के लिए शानदार कप्तानी की. बॉल टेम्परिंग विवाद की वजह से हैदराबाद की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को छोड़नी पड़ी. इसके बाद जिम्मेदारी केन विलियमसन को सौंपी गई और उन्हें इस शानदार अंदाज में टीम को लीड किया कि लोग वार्नर को भूल ही गए. विलियमसन ने इस सीजन में सबसे ज्यादा 735 रन बनाए और ऑरेंज कैप भी हासिल की. इनमें से ज्यादातर पारियां कप्तानी पारियां थी. इसके साथ ही विलियमसन ने इस सीजन में सबसे ज्यादा 8 अर्धशतक भी शामिल रहे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें