फाइव स्टार होटल में जूनियर ट्रंप देगें पार्टी

गुरुग्राम ॥ एजेंसी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर दिल्ली पहुंच गए हैं। वह भारत के एक सप्ताह के दौरे पर हैं। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर गुरुग्राम में अपने लग्जीरियस रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट ट्रंप टावर्स को लॉन्च करेंगे। इसका निर्माण ट्रंप की कंपनी ट्रंप ऑर्गनाइजेशन करेगी।
राष्ट्रपति के बेटे इस कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। ट्रंप टावर्स गुरुग्राम की सबसे ऊंची इमारत होगी जिसे बनने में कम से कम 5 साल लगेंगे। ट्रंप ऑर्गनाइजेशन मुंबई, पुणे, कोलकाता और गुरुग्राम में चार रियल एस्टेट प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। दिल्ली में 23 और 24 फरवरी को होने वाले ग्लोबल बिजनेस समिट के एक सेशन को डोनाल्ड ट्रंप जूनियर संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह कोलकाता, मुंबई और पुणे भी जाएंगे। जूनियर ट्रंप ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि भारत के साथ रिश्ते बनाने में उन्होंने एक दशक बिताया है और अब उनकी कंपनी को रिजल्ट दिखाई दे रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे जूनियर ट्रंप की मेहमान नवाजी का लुत्फ 75 निवेशक उठाएंगे।23 फरवरी को गुरुग्राम के ऑबेरॉय होटल में इसके लिए खास तौर पर ट्रंप गैलरी बनाया गया है। जहां वो गुरुग्राम में प्रस्तावित 47 मंजिला ट्रंप टावर के निवेशकों से साथ रात का खाना खाएंगे। उनसे ट्रंप टावर से जुड़ी बातें करेंगे। इससे पहले 22 फरवरी को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के मौजूदा नेतृत्व वाली वैश्विक रियल्टी कंपनी गुरुग्राम में ट्रंप टॉवर्स तैयार कर रही है। सूत्रों की मानें तो बुकिंग के वक्त कंपनी ने एक विशेष ऑफर भी पेश किया था। इसके तहत पहले 100 ग्राहकों को कंपनी अमेरिका की यात्रा का मौका देने के साथ वहां मिलने का प्रावधान था। लेकिन जूनियर ट्रंप के भारत दौरे के कारण अब यहीं मिलने की योजना बनाई है।इसके बाद सभी निवेशकों को एक बार फिर अमेरिका बुलाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक निवेशकों के लिए विशेष मॉडल और प्रेजेंटेशन तैयार किया गया है। जिसे जूनियर ट्रंप की मौजूदगी में निवेशकों को दिखाया जाएगा।
गुरुग्राम में प्रस्तावित टावर का लुक न्यूयॉक के ट्रंप टावर जैसा भव्य होगा। बता दें कि जनवरी में ट्रंप टावर्स की बिक्री शुरू हुई थी।सूत्रों के मुताबिक अभी तक 500 करोड़ रुपये की बिक्री हो चुकी है। करीब 75 निवेशकों ने इसके लिए दिलचस्पी दिखाई है। ट्रंप टॉवर्स के लिए जूनियर ट्रंप की कंपनी ने एम3एम इंडिया और ट्रिबेका डेवलपर्स के साथ गठजोड़ किया है। इन तीनों कंपनियों ने संयुक्त रूप से मिलकर गुरुग्राम गोल्फ कोर्स रोड स्थित अपने आवासीय परियोजना लांच की है।ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन के ब्रांड लाइसेंस के तहत एम3एम और ट्रिबेका कुल 250 अत्याधुनिक एवं लग्जरी फ्लैट्स का निर्माण करेंगी। इसमें पहले चरण की श्रेणी में जिन फ्लैट की बिक्री हुई है। वह तीन या चार बेडरूम वाले है।
इनकी कीमत पांच से दस करोड़ रुपये के बीच है।टॉवर्स का निर्माण कार्य मार्च में शुरू होगा और यह परियोजना पांच साल में पूरी होगी। प्रत्येक टॉवर 50 मंजिल का होगा। प्रत्येक घर खरीदार को प्राइवेट लिफ्ट की सुविधा दी जाएगी और प्रत्येक तीसरे तल पर 22 फुट की ऊंचाई वाला लिविंग रूम दिया जाएगा।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें