Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फ्लाइट में मिलेगा नॉन स्टॉप हाईस्पीड इंटरनेट

एयरटेल ने एक वैश्विक समूह ‘सिमलेस एलायंस’ के साथ करार किया है.

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने बड़ा ऐलान किया है. कंपनी अब अपने यूजर्स को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में हाईस्पीड इंटरनेट डाटा कनेक्टिविटी देगी. इस सुविधा के लिए एयरटेल ने एक वैश्विक समूह ‘सिमलेस एलायंस’ के साथ करार किया है. एयरटेल ने कहा है कि उसके यूजर्स को अब फ्लाइट में बिना रुकावट के तेज इंटरनेट मिलेगा. कंपनी ने जारी बयान में कहा कि वैश्विक समूह ‘सिमलेस एलायंस’ में वनवेब, एयरबस, डेल्टा और स्प्रिंट जैसी कंपनियां शामिल हैं. ये सभी मिलकर उड़ान के दौरान भी यूजर्स को तेज स्पीड वाली इंटरनेट सुविधा देने के लिए सैटेलाइट तकनीक का इस्तेमाल करेंगे.

सिमलेस एलायंस में शामिल हुआ एयरटेल
एयरटेल के मुताबिक, ‘एयरटेल सिमलेस एलायंस में शामिल हुआ है जो दूरसंचार कंपनियों को विमानों के केबिन तक सेवा देने में सशक्त बना मोबाइल एवं विमानन कंपनियों के लिए नवाचार के नए युग की शुरुआत करेगा.’ इस वैश्विक मुहिम की बार्सिलोना में घोषणा की गई.

एयरलाइंस के साथ नई साझेदारी
बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 के दौरान इसकी घोषणा की गई. सीमलेस एलायंस के 5 फाउंडिंग सदस्यों के अलावा इसमें इडस्ट्री के और भी सदस्यों को जोड़ा जाएगा. सीमलेस एलायंस के सभी सदस्य मिलकर डाटा एक्सेस का इन्फ्रास्ट्रक्चर सुधारने और लागत को कम करने के लिए काम करेंगे. एयरटेल के मुताबिक सीमलेस एलायंस का पार्टनर बनने के बाद मोबाइल ऑपरेटर्स और एयरलाइंस के बीच नई साझेदारी शुरू होगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें