MP: SNCU में भर्ती थे 56 बच्चे, ड्यूटी कर रहे डॉक्टर्स निकले कोरोना पॉजिटिव

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने अपने पैर पूरी तरह पसार लिए हैं. ग्वालियर में भी दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. हद तो तब हो गई जब ग्वालियर चंबल संभाग के सबसे बड़े महिला एवं बाल रोग अस्पताल कमलाराजा के एसएनसीयू वार्ड में पदस्थ स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव निकल आए.

जानकारी के मुताबिक SNCU (सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट) वार्ड में 56 बच्चे भर्ती थे और वहीं ड्यूटी कर रहे चार जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित निकले. जिसके बाद वहां भर्ती बच्चों के परिजनों के हाथ-पांव फूल गए.

बताया जा रहा है कि अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में SNCU को बंद कर दिया. 56 बच्चों में से 10 बच्चे स्वस्थ हो चुके थे उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं 10 बच्चों को उनके मां के पास वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

जबकि बाकी बच्चों को पहले मुरार जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में इन्हें शहर के निजी चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर के क्लीनिक में भर्ती कराया गया.

जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद अब बच्चों में भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है. हालांकि इस विष्य में सीएमएचओ वीके गुप्ता का कहना है कि बच्चे बेहद छोटे हैं. अभी किसी बच्चे का कोरोना टेस्ट नहीं कराया जाएगा. आने वाले समय में विशेषज्ञों की राय लेने के बाद ही इसके बारे में कुछ निर्णय लिया जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले भी जेएएच अस्पताल समूह के कार्डियोलॉजी और अन्य डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें