Param Bir Singh की याचिका पर SC में सुनवाई आज, Uddhav Thackeray करेंगे कैबिनेट मीटिंग

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख परमबीर सिंह (Param Bir Singh) की याचिका पर आज (बुधवार) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. महाराष्ट्र में चल रहे सियासी गतिरोध के बीच आज कैबिनेट मीटिंग भी होने जा रही है. महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की बैठक आज 3.30 बजे मुंबई के मालाबार हिल के सह्याद्री गेस्ट हाउस में होगी. यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है.

तबादला आदेश रद्द करने की मांग
परमबीर सिंह द्वारा दायर सीबीआई चांज की याचिका सुनवाई के लिए जस्टिस एस के कौल और आर एस रेड्डी की पीठ के सामने आएगी. परमबीर ने याचिका के जरिए कोर्ट से मुंबई के पुलिस आयुक्त पद से उनके तबादले को ‘मनमाना’ और ‘गैरकानूनी’ होने का आरोप लगाते हुए इस आदेश को रद्द करने की अपील की है. सिंह ने एक अंतरिम राहत के तौर पर अपने तबादला आदेश पर रोक लगाने और राज्य सरकार, केंद्र तथा सीबीआई को देशमुख के आवास की सीसीटीवी फुटेज फौरन कब्जे में लेने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया है.

परमबीर ने लागए ये आरोप

परमबीर ने अपनी याचिका में कहा है, ‘देशमुख ने अपने आवास पर फरवरी 2021 में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की अनदेखी करते हुए क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट, सचिन वझे और सोशल सर्विस ब्रांच, मुंबई के एसीपी संजय पाटिल सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का लक्ष्य दिया था. साथ ही, तमाम कंपनियों और अन्य स्रोतों से भी उगाही करने का निर्देश दिया था.’

देशमुख ने उद्धव को दी सफाई
इस सबके बीच आरोपों में घिरे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने मंगलवार रात सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की. कयास लगाए जा रहे थे कि उद्धव ठाकरे की ओर से देशमुख का इस्तीफा मांगा जा सकता है. इसीलिए अनिल देशमुख ने सीएम के सामने अपना रखा है. अनिल देशमुख और उद्धव ठाकरे के बीच करीब एक घंटे तक मीटिंग चली.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें