सीएम शिवराज ने कोरोना नियंत्रण के लिए थपथपाई बुरहानपुर जिला प्रशासन की पीठ

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए. बैठक में फैसला लिया गया कि ज्यादा संक्रमित जिलों में अब सप्ताह में 2 दिन लॉकडाउन रहेगा. आवश्यक सेवाएं छोड़कर सभी गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी. लॉकडाउन रविवार को रहेगा ही, दूसरा दिन शनिवार हो या सोमवार, यह जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के निर्णय के अनुसार तय किया जाएगा. पूरे प्रदेश में रात 8 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बुरहानपुर जिला प्रशासन की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”बॉर्डर जिला होने के बावजूद बुरहानपुर ने कोरोना संक्रमण रोकने में जो कार्य किया है वह सराहनीय है. अन्य सभी जिले, विशेष रूप से अन्य राज्यों के सीमावर्ती जिले, बुरहानपुर मॉडल को अपनाएं.” मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्वालियर एवं मुरैना में डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस ग्रुप की बैठक कर आगे के लॉकडाउन पर विचार किया जाए. मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से अपील की कि लोग रक्षाबंधन, ईद समेत सभी त्योहार घर पर रहकर ही मनाएं. सार्वजनिक रूप से कोई भी त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी.

प्रभात झा ने भाजपा को बताया ‘गंगा’, बोले- कोई भी डुबकी लगाकर कर सकता है प्रायश्चित

सीएम के निर्देशानुसार संक्रमण मुक्त जिलों को छोड़कर अन्य सभी जिलों में राज्य और केन्द्र सरकार के सभी कार्यालयों में 30% से 50% कर्मचारी उपस्थित रहेंगे, जबकि अधिकारी शत-प्रतिशत आएंगे. निजी कार्यालय और व्यापारिक प्रतिष्ठान भी 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ चलेंगे. निजी दफ्तर, व्यापारिक संस्थानो में कोई कोरोना पॉजीटिव मिलने पर उसे 7 दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि गांवों में विशेष सावधानी रखी जाए, जिससे संक्रमण आगे न बढ़े. सीएम चौहान ने बताया कि प्रदेश के 53 गांवों में कोरोना संक्रमण था, जिनमें से 37 गांव संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

मुख्यमंत्री ​शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यदि कोई अधिकारी-कर्मचारी मास्क नहीं लगाता है, फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करता है, कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी. जबलपुर में एक शादी समारोह में कुछ शासकीय अधिकारियों द्वारा कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किए जाने को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए, उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें